Home » पुणे में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच हो सकता है रद्द

पुणे में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच हो सकता है रद्द

by admin

नई दिल्ली। एक न्यूज़ चैनल पर दिखाए गए क्रिकेट स्टिंग ऑपरेशन के बाद आज पुणे में होने वाला इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द हो सकता है। इस स्टिंग ऑपरेशन में पिच से जुड़े भ्रष्टाचार का मामला आया है जिसमें रिपोर्टर ने खुलासा किया है कि पुणे क्रिकेट मैदान के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर ने सट्टेबाजों को फायदा पहुंचाने के लिए क्रिकेट पिच से छेड़छाड़ की है। मैच शुरू होने से चंद घंटों पहले ही पिच क्यूरेटर ने नुकीले कील लगे जूतों से पिच को नुकसान पहुंचाया है जिससे पिच बल्लेबाजों और स्पिनरों के लिए मददगार साबित हो सकती है।

न्यूज़ चैनल के इस खुलासे में पिच क्यूरेटर यह दावा करते हुए बोलते नजर आ रहे हैं कि वह अंतिम 5 मिनट में पिच का मिजाज बदल सकते हैं। स्टिंग ऑपरेशन के दौरान रिपोर्टर से हुई बातचीत में उन्होंने पैसे के लिए पिच का मिजाज बदलने की बात स्वीकारी। इतना ही नहीं वह मैदान के पिच तक रिपोर्टर को भी अपने साथ ले गए जबकि बीसीसीआई और आईसीसी नियम के मुताबिक पिच पर क्रिकेटर के साथ टीम के कप्तान और कोच ही जा सकते हैं अन्य कोई नहीं।

मैच शुरू होने से पहले अभी बीसीसीआई की मीटिंग चल रही है मीटिंग के बाद यह साफ हो जाएगा कि क्या आज इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच होगा या नहीं। इतना ही नहीं बीसीसीआई अध्यक्ष विनोद राय ने कहा है कि उन्होंने भ्रष्टाचार निरोधक टीम को इस जांच के लिए लगा दिया है।

उन्होंने कहा है कि पूरी जांच हो जाने के बाद आरोपी पिच क्यूरेटर और उनके अन्य साथियों को भी कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

बहराल क्रिकेट जगत में सट्टेबाजों के इस नए भ्रष्टाचार में काफी हलचल मचा दी है। निश्चित तौर पर इस सीरीज के बाद बीसीसीआई कुछ नए व कड़े कदम उठा सकता है।

Related Articles

Leave a Comment