Home » पीड़ित किसानों ने किया रोड जाम, प्रशासन के हाथ-पाँव फूले

पीड़ित किसानों ने किया रोड जाम, प्रशासन के हाथ-पाँव फूले

by admin

मथुरा। बुधवार शाम को आये चक्रवाती तूफान ने किसानों की कमर पूरी तरह से तोड़ दी है। इस चक्रवाती तूफान में किसान को जानमाल दोनों की हानि हुई है लेकिन जिला प्रशासन इन पीड़ित किसानों की सुध तक लेने नहीं आया है। जिससे किसानों का आक्रोश सातवें आसमान पर है।

जिला प्रशासन की इस उदासीनता और मुआवजे की मांग को लेकर जमुनापार थाना क्षेत्र के रावल गांव के साथ साथ 11 गांव के किसान एक साथ सड़क पर आ गए और रोड पूरी तरह से जाम लगा दिया। सैकड़ो की संख्या में किसानों के सड़क पर आने और जाम लगाने की सूचना ने प्रशासन में हड़कंप मचा दिया और SDM महावन के साथ साथ क्षेत्रीय थाने की पुलिस मौके पर पहुँच गयी।

प्रशासन ने किसानों को समझाने और जाम खुलवाने का प्रयासः किया लेकिन आक्रोशित किसान नहीं माने। SDM महावन ने सभी पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाये जाने का आश्वासन दिया तब किसानों ने जाम खोला।

पीड़ित किसानों का कहना था कि तूफान के साथ आई बारिश और ओलो ने उनकी साड़ी फसल बर्बाद कर दी। किसान खाने तक को मोहताज हो गया है लेकिन प्रशासन कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। पहले से ही किसान कर्ज के बोझ के तले दवा हुआ है। ऐसे में चक्रवाती तूफान ने उनके जले पर नमक छिड़कने का काम किया है।

Related Articles

Leave a Comment