Home » पार्वती नदी के बीहड़ में गायों से भरे ट्रक छोड़कर भागे गौकश

पार्वती नदी के बीहड़ में गायों से भरे ट्रक छोड़कर भागे गौकश

by pawan sharma

आगरा। योगी और मोदी सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद देश में गौकशी का धंधा कम नहीं हो रहा है। आए दिन देश के किसी न किसी कोने में गौकशों को गोकसी के लिए लेकर जा रहे गायों के साथ पकड़ा जा रहा है जिनके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी की जा रही है लेकिन उसके बावजूद भी गौकशो के हौसले कमजोर नहीं हैं।

ऐसा ही एक मामला आगरा के सैया थाना क्षेत्र के जाजऊ गांव के नजदीक पार्बती नदी के बीहड़ में देखने को मिला।गौकश गायों से भरे ट्रक को बीहड़ में फँसने के बाद छोड़कर भाग गए। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुँच गयी और ट्रक को हिरासत में लेकर क़ानूनी कार्यवाही शुरु कर दी है।

ग्रामीणों ने बताया कि सुबह शौच जाने के दौरान पार्वती नदी के किनारे को सुनसान जगह पर ट्रक खड़ा हुआ देखा। ग्रामीणों ने ट्रक को देखा जो ट्रक गायों से भरा हुआ था। इसकी सूचना ग्रामीणों ने तुरंत सैयां पुलिस व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को दी।

सूचना मिलते ही सैयां थाने के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ,si मयंक चौधरी,विहिप के राहुल राजपूत व गोरछा दल के लोग मोके पर पहुँच गए और सभी ने गायों को ट्रक से बहार निकलवाया। जिसमें 8 की मौत हो गयी औऱ 16 गम्भीर रूप से घायल थीं। मृत गायों को हिंदूवादीयो ने दफना दिया और सैयां पशु चिकित्सक की टीम के द्वारा घायल गायों का इलाज किया गया।

सैयां थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि गौकश चोरी छिपे बीहड के माध्यम से ट्रक ले जा रहे थे। बारिश से गीली हुई मिट्टी में ट्रक फँसने व लोगों को देखकर गौकस ट्रक छोड़कर भाग गए। ट्रक से कागजों के साथ आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं। गाड़ी के इंजन नंबर चेचिस नंबर से गाड़ी मालिक का पता कर आधार कार्ड से भागे हुए गौकशों की पहचान कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर विश्व हिंदू परिषद के सह जिला मंत्री राहुल राजपूत, गोरक्षा दल से धर्मेंद्र गुर्जर, सुनील राजपूत ,छोटू राजपूत ,पंकज सिंह ,कृष्णा उप्रेती व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Comment