Home » दो व्यक्ति के अचेत होकर चौराहे पर गिरते ही भागा मेडिकल स्टोर संचालक, जाने क्यों

दो व्यक्ति के अचेत होकर चौराहे पर गिरते ही भागा मेडिकल स्टोर संचालक, जाने क्यों

by pawan sharma

आगरा। नशे की लत लोगों को मौत के मुंह तक ले जा रही है।यमुनापार में मेडिकल स्टोर संचालक इस सस्ते नशे का धंधा कर रहे हैं जिसकी गिरफ़्त में हजारों लोग है। इस गिरफ़्त में अधिकतर रिक्शा चालक और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोग है। सस्ते नशे के सेवन के चक्कर में एक व्यक्ति की जान चली गई तो एक दूसरा व्यक्ति जिंदगी और मौत से लड़ रहा है। लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। टिंचर पीने से एक की मौत से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है वहीं दूसरे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना एत्माउद्दौला थाना क्षेत्र के रामबाग चौराहा के पास की है। दो व्यक्तियों को अचेत अवस्था में सड़क के किनारे पड़े हुए देख लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने दोनों को एसएन भेज दिया जहाँ एक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया तो दूसरे का इलाज चल रहा है। पुलिस ने एक मृतक की शिनाख्त कर ली है। मृतक दिनेश कुमार टूंडला का रहने वाला था जो आगरा में आकर मजदूरी का काम करता था। वहीं दूसरे व्यक्ति की शिनाख्त नहीं पाई है।

लोगों का कहना था कि सस्ते नशे के चलते मजदूर वर्ग टिंचर का सेवन करता है। इन दोनों ने भी सुबह टिंचर का सेवन किया था। एत्माउद्दौला हाथरस रोड पर स्थित मेडिकल की दुकानों पर टिंचर की खरीद फरोख्त बड़ी मात्रा में होती है। वहीं इस घटना की जानकारी होने पर एक मेडिकल स्वामी तुरंत अपनी दुकान बंद कर फरार हो गया। आरोप है कि वो अपनी दुकान पर टिंचर नाम का नशीला पदार्थ बेचता है। बता दें कि टिंचर में 90 से 97 प्रतिशत तक अल्कोहल होता है जो काफी खतरनाक होता है। मजदूर वर्ग सस्ता नशा होने के चलते इसका सेवन आसानी से करता है।

फ़िलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम गृह भेज दिया है। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। अगर मौत नशीले पदार्थ टिंचर से हुई है तो इसके खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Leave a Comment