Home » दिल्ली की युवती फर्ज़ी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंची आगरा, संज्ञान में आने पर निकला दूसरा मामला

दिल्ली की युवती फर्ज़ी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंची आगरा, संज्ञान में आने पर निकला दूसरा मामला

by pawan sharma

आगरा के छावनी परिषद् में उस समय हड़कंप मच गया जब सेक्टर एक आंबेडकर बस्ती, दिल्ली की एक युवती छावनी विभाग में कंप्यूटर ओपरेटर का नियुक्ति पत्र लेकर पहुँची। इस नियुक्ति पत्र को देखकर छावनी परिषद् के अधिकारी भी अचंभित रह गए। विभाग से कोई नियुक्ति न निकलने पर अधिकारियो ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है और युवती के साथ धोखाधड़ी हुई है।

अपने साथ धोखाधड़ी का पता चलते ही युवती के पैरों तले जमीन खिसक गयी और इस जॉब के लिए पांच लाख रूपए देने की बात कही। छावनी परिषद् ने भी इसे गंभीरता से लिया क्योकि मामला रक्षा विभाग से जुड़ा हुआ है। छावनी परिषद् के अधिकारियो ने इस फर्जी नियुक्ति पत्र और धोखाधड़ी की शिकायत क्षेत्रीय पुलिस से कर दी है।

छावनी परिषद् के पीआरओ ने बताया कि अलका नाम की महिला कंप्यूटर ऑपरेटर का नियुक्ति पत्र जो केंद्र से जारी हुआ था लेकर आई थी। लेकिन जब नियुक्ति पत्र की जांच की तो वो फर्जी निकला। किसी यश चौहान ने अपने आप को छावनी परिषद् से जुड़ा बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लिये और फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। जिसके खिलाफ छावनी परिषद् मुकदमा दर्ज करा रहा है।

पीड़ित अलका का कहना था कि यश चौहान ने व्हाट्स अप पर नियुक्ति पत्र की जानकारी दी और खुद मिलकर यह पत्र दिया जिसके लिए उसने अच्छी खासी रकम भी वसूली है।

Related Articles

Leave a Comment