Home » ताज़ सुरक्षा का खुलेआम माखौल उड़ा रहा है एएसआई विभाग, जाने कैसे

ताज़ सुरक्षा का खुलेआम माखौल उड़ा रहा है एएसआई विभाग, जाने कैसे

by pawan sharma

आगरा। सुरक्षा के मद्देनजर ताजमहल और उसके आसपास ड्रोन उड़ाये जाने पर पुलिस प्रशासन ने प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन इसके बावजूद भी पर्यटक ताजमहल पर लगातार ड्रोन उड़ाकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था का मजाक बनाया जा रहा है। गुरुवार को ताजमहल के प्रतिबंधित जोन में एक ड्रोन उड़ता देखा गया जिसके बाद सुरक्षा ऐजेंसियों के होश उड़ गए।

आनन फानन में मौके पर पहुँचे सुरक्षा कर्मियों ने ड्रोन चला रहे विदेशी पर्यटक और ड्रोन को कब्जे में ले लिया। पर्यटन पुलिस ने ड्रोन उड़ाने वाले नागरिक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जिससे पूछताछ की जा रही है।

मामला गुरुवार सुबह का है। ताजमहल के मेहताब से सुबह के समय ताजमहल से आसमन में ड्रोन उड़ता दिखाई दिया, तो सुरक्षा अधिकारियों के होश उड़ गये। आनन फानन में पुलिस के जवान मेहताब बाग की ओर दौड़ लिये। वहां से ड्रोन उड़ाने वाले टर्की के पर्यटक को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने ड्रोन को कब्जे में ले लिया।

बताया जाता है कि मेहताब बाग में लगे एएसआई कर्मचारियों की मिलीभगत से टर्की का पर्यटक ड्रोन को अंदर ले गया। ताज सुरक्षा में तैनात महेंद्र ने सिपाही ने ड्रोन को उड़ता देख क्षेत्राधिकारी ताज सुरक्षा को सूचित किया। सूचना मिलते ही सीओ ताज सुरक्षा मौके पर पहुंच गए और पर्यटक से पूछताछ की गई। जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया।

लेकिन मेहताब बाग में जिस तरह से चंद रुपयों की खातिर सारी नियमों को ताक पर रखकर ताज की सुरक्षा से जो खिलवाड़ किया जाता है। यह अपने आप एक बड़ा सवाल है।

Related Articles

Leave a Comment