Home » तालाब सफ़ाई के नाम पर नगर पंचायत अध्यक्ष पर अवैध खनन का आरोप

तालाब सफ़ाई के नाम पर नगर पंचायत अध्यक्ष पर अवैध खनन का आरोप

by pawan sharma

आगरा। प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा अवैध बालू खनन अवैध मिट्टी खनन करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने क निर्देश जारी कर चुकी है लेकिन फतेहाबाद नगर पंचायत अध्यक्ष ने इन आदेशों को हवा में उड़ा दिया है। तालाब की सफाई कराने के नाम पर तालाब किनारे खुदाई कराकर अध्यक्ष के चहेता ठेकेदार अवैध तरीके से मिट्टी बेचने का काम कर रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष की नाक के नीचे हो रहे अवैध मिटटी खनन को लेकर राम नगर की जनता ने मोर्चा खोल दिया है। क्षेत्र के लोगों ने उपजिलाधिकारी फतेहाबाद को एक ज्ञापन देकर इसकी शिकायत की और इस अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग की।

लोगों ने बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष कलर वाली पोखर की सफाई कराए जाने के नाम पर तालाब के किनारे JCB मशीन से चारों ओर खुदाई कराई जा रही है। इस खुदाई की मिटटी को बेचने का काम किया जा रहा है जो गलत है। पोखर के आसपास खुदाई करने से जलभराव की समस्या कम नहीं होगी बल्कि बरसात के मौसम में और बढ़ जायेगी।बरसात के मौसम में पोखर भर जाने से पानी बस्ती में भर जाता है। जिसके कारण अपना घर छोड़कर जाना पड़ता है लेकिन JCB की खुदाई अब की बार इस समस्या को ओर बढा देगा।

लोगों ने बताया कि अब तक करीब 300 ट्रेक्टर मिटटी खोदकर बेचीं जा चुकी है। अगर ऐसा नहीं है तो मिटटी को कहां पर ठिकाने लगाया जा रहा है इसकी जांच होनी चाहिये।

उपजिलाधिकारी अधिकारी फतेहाबाद ने बताया कि रामनगर की जनता द्वारा मिटटी बेचने की शिकायत की गयी है। इसकी जांच कराई जायेगी। अगर नगर पंचायत अध्यक्ष और ठेकेदार दोषी होंगे तो उचित कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Leave a Comment