Home » ताजनगरी में बढ़ रहे हैं जानलेवा नाले, खुले नाले में गिरकर हुई मासूम की मौत

ताजनगरी में बढ़ रहे हैं जानलेवा नाले, खुले नाले में गिरकर हुई मासूम की मौत

by pawan sharma

आगरा। एक बार फिर प्रशासन और संबंधित विभाग की लापरवाही के चलते शहीद नगर में एक परिवार ने अपने 4 वर्षीय मासूम को खो दिया। चार वर्षीय मासूम नमन की मौत खुले नाले में गिरकर हो गई। मासूम बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है कोई समझ नहीं पा रहा कि आखिरकार ऐसा कैसे हो गया। घर में महिलाओं का रो रोकर बुरा हाल है तो पिता भी इस घटना से पूरी तरह से टूट चुके हैं। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी।

बताते चलें कि पिछले दिनों खुले नाले में एक कार जा गिरी थी जिसमें सवार 4 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के अगले दिन उसी नाले में एक मोटरसाइकिल के गिरने से बाइक सवार की मौत हो गई। इन दोनों दुर्घटनाओं के बाद खुले नालों को लेकर सम्बंधित विभाग की किरकिरी हुई और खुले नालों को पाटने के लिए जोर शोर से संबंधित विभागों ने अभियान भी चलाया। दैनिक अखबारों में खुले नाले मौत के नाले शीर्षक के नाम से लगातार खबरें भी छपती रही। कुछ दिनों तक संबंधित विभाग इस पर कार्रवाई कर शहर भर में खुले नालों को पाटने की बात कहते रहे लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।

घटना सदर थाना क्षेत्र के शमशाबाद रोड स्थित बैंक कॉलोनी की है। लोगों ने बताया कि 4 वर्षीय मासूम नमन घर के बाहर खेल रहा था लेकिन दोपहर 2 बजे के बाद वह घर के बाहर नहीं दिखाई दिया। परिवारीजनों के साथ-साथ माता-पिता मासूम नमन को खोजने में लग गए। कही नमन का अपराहण नहीं हो गया हो इसलिये नमन के गायब होने गायब होने की सूचना क्षेत्रीय पुलिस चौकी पर दी गयी लेकिन उसकी कोई भी खबर नहीं लगी। शाम को करीब चार बजे के बाद पीड़ित परिवार के बाहर लोगों का हुजूम लगा हुआ था तो पास के नाले में बच्चे की तैरती हुई चप्पल दिखाई दी। लोगों ने पास जाकर देखा तो पैर भी दिखाई दिए। लोगों ने तुरंत उसे बाहर निकाला तो मासूम नमन का शव निकला। मासूम नमन के शव को देखकर परिवार में हाहाकार मच गया और लोग पूरी तरह से टूट गए तो वहीं माँ गस्त खाकर गिर गयी।

क्षेत्रीय लोगों ने बताया की मासूम नमन परिवार में सबसे छोटा और हंसमुख बच्चा था। लोगों ने बताया कि इस नाले पर पहले पत्थर रखे हुए थे जिनसे वह ढका हुआ था लेकिन नाला सफाई के दौरान सफाई कर्मचारियों ने नाले पर से पत्थर हटा दिए। नाला सफाई के बाद सफाई कर्मियों ने इन पत्थरों को नालों पर नहीं रखा जिसके कारण नाला खुला रह गया और इस मासूम नमन के लिये काल बन गया। नमन की नाले में गिरकर मौत हो गई लोगों को समझ नहीं आ रहा कि आखिर कर नमन की मौत के लिए किसे जिम्मेदार ठहराये।

फ़िलहाल इस घटना ने एक बार फिर प्रशासन और सम्बंधित विभाग की लापरवाही को उजागर कर दिया है।

Related Articles

Leave a Comment