Home » जुलाई में आगरा की कई बड़ी योजनाओं का होगा शिलान्यास – सांसद कठेरिया

जुलाई में आगरा की कई बड़ी योजनाओं का होगा शिलान्यास – सांसद कठेरिया

by pawan sharma

आगरा। केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर एससी आयोग के अध्यक्ष व सांसद रामशंकर कठेरिया ने प्रेसवार्ता की। भगवान टॉकीज स्थित होटल आशादीप में पत्रकारों से रूबरू होते हुए सांसद रामशंकर कठेरिया ने अपने कार्यकाल के दौरान आगरा में हुए 40 बड़े कामों को सभी के सामने रखा। डॉ. कठेरिया का कहना था कि शहर की सबसे बड़ी समस्या पेयजल का समाधान जुलाई में हो जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जुलाई में बैराज का शिलान्यास कर पेयजल समस्या से राहत देंगे तो वहीं गंगाजल प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य चल रहा है जिससे हर घर में साफ़ पेयजल पहुँचे।

डॉ. कठेरिया का कहना था कि आगरा में चौतरफा विकास हो रहा है। पर्यटन को बढ़ावा मिले इसके लिये रेल यातायात, सिविल एयरपोर्ट व रोडवेज बसों का संचालन अधिक कराया गया है तो वहीं जुलाई में सिविल टर्मिनल का भी शिलान्यास हो जायेगा।

आगरा शहर के चारों ओर दक्षिणी बाईपास, नेश्नल व स्टेट हाईवे का जाल बिछाया गया है। यातायात सुगम हो और शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिये फलाईओवर बनाये गये हैं। शताब्दी जैसी ट्रैनों का आगरा में ठहराव कराया गया है। गांव देहात की सड़कों को गड्डामुक्त किया गया है जिस पर कार्य अभी भी जारी है। केन्द्र व प्रदेश की सरकार गरीब, किसानों व व्यापारी के हितों को ध्यान में रखकर काम कर रही है।

भाजपाइयों में पं. दीन दयाल उपाध्याय की मूर्ति नगर निगम में लगवाने को लेकर छिड़ी जंग पर कठेरिया ने कहा कि शहर में तीन महापुरुषों की मूर्तियां लगनी चाहिए। इसके लिए नगर निगम, सदन में विधिवत प्रक्रिया कराए। पं. दीन दयाल उपाध्याय के साथ ही महाराणा प्रताप और सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्तियों को भी सम्मलित किया जाएगा।

कैराना उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी हार को सांसद ने स्वीकारते हुए कहा कि हम उपचुनाव में भले ही हारे हैं लेकिन राज्यों में जीते हैं।

रविवार को ताज महल के पार्श्व में हुए पर्यावरण स्वच्छता कार्यक्रम को सांसद ने शहर के लिए बड़ी उपलब्धि बताया।उनका कहना था कि ताज को संजोय कर रखने और पर्यावरण को स्वच्छ रखने के प्रयासों पर चर्चा हुई। प्रेसवार्ता के दौरान सांसद रामशंकर कठेरिया ताज महल के पीले पड़ने का कारण प्रदूषण को बताया लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कोई टिप्पणी नहीं की।

नगर निगम इस समय अखाडा बना हुआ है। भ्रष्टाचार को लेकर निगम के अधिकारी विधायक जगन प्रसाद गर्ग के निशाने पर है। इसको लेकर उनका कहना था कि भ्रष्टाचार जांच का विषय है। कोई भी विभाग सौ फीसद ईमानदार नहीं होता।

सांसदों की ओर से आदर्श गांव बनाने के लिए सांसदों ने गोद लिए गांव में आज भी कोई विकास कार्य न होने पर कठेरिया ने कहा कि सांसद आदर्श गांव का मतलब सिर्फ सड़क- पानी ही नहीं होता। वहां रहने वाले लोग भी आदर्श और शिक्षित होने चाहिए। तभी गांव का पूर्ण विकास हो सकता है।

Related Articles

Leave a Comment