Home » जान जोखिम में डाल सिपाही ने बचाई नील गाय के बच्चे की जान

जान जोखिम में डाल सिपाही ने बचाई नील गाय के बच्चे की जान

by admin

आगरा। डायल हंड्रेड 100 पीआरवी वैन के सिपाही ने एक नीलगाय के बच्चे की जान बचाकर मानवता की मिसाल पेश की है। मामला थाना अछनेरा का है जहां पर एक नील गाय का बच्चा खेलते खेलते गहरे कुएं में गिर गया था। जब गांव वालों को यह बात पता चली तो कुए के चारों तरफ भीड़ लग गई और वहां खड़े लोग नीलगाय के बच्चे को बचाने का तरीका सोचने लगे लेकिन कोई आगे नहीं आया।

थोड़ी ही देर बाद डायल 100 पीआरवी 45नंबर की गाड़ी वहां पहुंची। जब सिपाहियों ने जाना कि कुएं में नीलगाय का बच्चा गिर गया है तो उन सिपाहियों ने नीलगाय के बच्चे की को बाहर निकालने के लिए छोटा सा रेस्क्यू ऑपरेशन किया इस ऑपरेशन में एक सिपाही ने अपनी जान की परवाह न करते हुए एक रस्सी बांधकर गहरे कुएं में उतरा। कुए में उतरने के बाद उसने रस्सी का दूसरा सिरा नीलगाय के बच्चे से बांध दिया। इसके बाद कुए के बाहर खड़े सिपाहियों ने इशारा मिलते ही रस्सी को ऊपर खींचना शुरू कर दिया पहले नील गाय का बच्चा बाहर आया उसके बाद उन्होंने अपने साथी सिपाही को भी कुए के बाहर निकाल लिया।

इस ऑपरेशन में जहां नीलगाय के बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया तो वही गांव वालों ने जान जोखिम में डालकर नीलगाय के बच्चे की जान बचाने वाले सिपाही की भूरी भूरी प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Comment