Home » जनाधार मजबूत करने के लिए कांग्रेस यूपी ने किया ये एप लांच

जनाधार मजबूत करने के लिए कांग्रेस यूपी ने किया ये एप लांच

by pawan sharma

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक बार फिर खोए हुए अपने जनाधार को पाने के लिए लोगों के बीच पैठ जमाने की कवायदे शुरु कर दी हैं और इस कवायद को अंजाम देने के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से शक्ति प्रोजेक्ट एप को लांच किया है। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में बूथ स्तर तक आम जनमानस को पार्टी से जोड़कर जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने का प्रयास कर रही है।

बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने लखनऊ में शक्ति प्रोजेक्ट एप को लॉन्च किया। शक्ति प्रोजेक्ट एप की लॉन्चिंग के अवसर पर आगरा से कार्यवाहक शहर अध्यक्ष हाजी जामिलुद्दीन, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नदीम नूर, अजय वाल्मीकि मौजूद रहे।

शक्ति प्रोजेक्ट ऐप की लॉन्चिंग के अवसर पर यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर का कहना था कि इस चुनाव में सोशल मीडिया, नेटवर्क्स और एप अहम रोल निभाएंगे। आने वाले चुनाव सड़क पर कम मोबाइल और कंप्यूटर पर ज्यादा नज़र आएंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर ने शक्ति ऐप के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि वोटरकार्ड के आईडी नंबर को कांग्रेस द्वारा जारी नंबर पर एसएमएस करते ही व्यक्ति कांग्रेस से जुड़ जाएगा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का एक टैक्स्ट मैसेज और वॉइस मैसेज जुड़ने वाले लोगों को मिलेगा।

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नदीम नूर ने बताया गया कि इस एप के जुड़े लोगों की जानकारी लाइव देखी जा सकेगी चाहे वो बूथ स्तर के हो या फिर आम कार्यकर्ता। अगर उस बूथ में एक्टिव लोगों की कमी होगी तो उसके लिए वरिष्ठ नेता बूथ को मजबूत करने का प्रयास करेंगे जिसका डेमो भी कांग्रेस भवन में दिया गया।

युवा नेता अजय वाल्मीक ने बताया कि शक्ति एप के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जोड़कर पार्टी को मजबूत करना है। इस एप के माध्यम से नए कार्यकर्त्ताओ का डाटा सीधे कांग्रेस मुख्यालय और पार्टी अध्यक्ष के पास होगा जो कभी भी किसी भी कार्यकर्ता से बात कर्व्स क्षेत्र की समस्या और पार्टी की स्थित जान सकेंगे।

Related Articles

Leave a Comment