Home » कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस

कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस

by admin

आगरा। नोटबंदी को आज एक साल पूरा हो गया है। आज से ठीक एक साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 की करेंसी को अवैध घोषित कर दिया था जिसके बाद से नोट बदलवाने को लेकर बैंकों में लंबी लाइनों में लगे कई लोगों ने दम तोड़ दिया था। इतना ही नहीं नोटबंदी के दौरान सैकड़ों लोगों के घर बसने से पहले ही टूट गए थे। नोटबंदी की इस एक बरसी को कांग्रेसी काला दिवस के रुप में मना रहे हैं।

जिला कांग्रेस पार्टी की ओर से जिला कार्यालय पर धरना दिया गया। इस बार कांग्रेसियों का विरोध करने का तरीका भी बिल्कुल अलग नजर आया। कांग्रेसी फल, सब्जी और गैस सिलेंडर को लेकर धरने पर बैठे और लोगों को एक साल में नोटबंदी से हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी। कांग्रेसियों का कहना था कि नोटबंदी के दौरान आम व्यक्ति को लाल-पाल की वस्तुएं तक नसीब नहीं हो पाई क्योंकि उनके पास लीगल करेंसी नहीं थी।

जिला अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा और हारून कुरैशी का कहना था कि आज के दिन को कांग्रेसी काले दिवस के रूप में मना रहे हैं क्योंकि भारत की राजनीति का यह दिन काला दिन था। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा निर्णय कर लिया जिसके कारण सैंकड़ों लोग काल के गाल में समा गए थे। धरने में शामिल हुए पीसीसी सदस्य मुरारी लाल गोयल और संजय शर्मा का कहना था कि नोटबंदी का निर्णय ऐसा था कि जैसे किसी ने भारत पर परमाणु बम फेंक दिया हो। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान परमाणु बम के जो दुष्प्रभाव पूरे संसार में देखे थे ऐसे ही नोटबंदी के दुष्परिणाम भारत के लोगों ने देखे हैं लेकिन फिर भी भाजपा इस दिवस को सेलिब्रेशन के रूप में मना रहे हैं जो दुखद है।

वहीं उमाशंकर उपाध्याय ने भी नोटबंदी पर तीखे प्रहार किये।उनका कहना था कि इस दिन को पूरा देश भुला नहीं पाएगा क्योंकि नोटबंदी का उद्देश्य सिर्फ भारत के व्यापारियों को चोर बताना था और आम व्यक्ति को बैंक की लाइन में खड़ा करना था।

Related Articles

Leave a Comment