Home » इस तीन दिन ताजनगरी की जमीन पर उतरेंगे फ़िल्मी जगत के नए सितारे

इस तीन दिन ताजनगरी की जमीन पर उतरेंगे फ़िल्मी जगत के नए सितारे

by admin

आगरा। ताजनगरी में तीन दिन सितारे जमीं पर उतरेंगे। लोगों से रूबरू होंगे। सीधे बात करेंगे। अपनी फिल्में दिखाएंगे। जनता की राय लेंगे। ज्यूरी इन फिल्मी को स्क्रीनिंग कर उन्हें रेटिंग देगी। इस रेटिंग के आधार पर फिल्मकारों को पुरस्कृत किया जाएगा। मौका होगा सामाजिक, साहित्यिक व सांस्कृतिक संस्था रुद्रा के बैनर तले आयोजित ताजनगरी के शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का। यह समारोह एक पौधा बेटी के नाम समर्पित रहेगा। रविवार को होटल पीएल पैलेस लॉर्डस इन में हुई प्रेसवार्ता में बताया गया कि 27 से 29 जुलाई तक आगरा में तीन दिवसीय शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। इस फेस्टिवल में देश-दुनिया के तमाम फिल्मकार शिरकत करेंगे।

समारोह समिति के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों के जरिए देश-दुनिया के फिल्मकारों से उनकी शॉर्ट फिल्में आमंत्रित की गईं थी। समिति के पास 53 फिल्में पहुंचीं। जिनकी ज्यूरी द्वारा स्क्रीनिंग की गई। पारदर्शिता के साथ की गई स्क्रीनिंग के बाद 29 फिल्मों को इस फिल्म फेस्टिवल के लिए चयनित किया गया है।

समाजसेवी पूरन डावर, आईओसी के डीजीएम केसी सेठ, अरविंद ग्रुप के मयंक बंसल ने बताया कि तीन दिवसीय इस समारोह के पहले दिन संजय प्लेस स्थित पीएल पैलेस लॉर्डस इन में फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। सुबह दस बजे कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत होगी। शहर के गणमान्यजनों की उपस्थिति में चयनित फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। प्रत्येक फिल्म से जुड़े पहलुओं पर ओपन सेशन भी होगी। इसके बाद फिल्मों को रेटिंग की जाएगी। इस दिन देश के प्रमुख ब्लॉगर्स को भी स्क्रीनिंग सेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

मशहूर ब्लॉगर शिवांगी पेसवानी, जीडी गोयंका स्कूल के प्रिंसीपल पुनीत वशिष्ठ, संस्था महामंत्री प्रभजोत कौर, कैडबरी कंपनी के राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि फेस्टिवल के दूसरे दिन (28 जुलाई) को बचपुरी रोड स्थित जीडी गोयंका स्कूल में फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। इस दिन स्कूली बच्चों के लिए फिल्म निर्माण के पहलुओं की जानकारी दी जाएगी। देश के मशहूर फिल्मकार-तकनीशियन बच्चों को फिल्म प्रोडक्शन की ट्रेनिंग देंगे। साथ ही स्कूल में पढ़ रहीं बच्चियों और उनके अभिभावकों द्वारा हजारों पौधों का रोपण किया जाएगा। ज्ञात रहे कि यह समारोह एक पौधा बेटी के नाम अभियान को समर्पित किया जा रहा है।

समाजशास्त्री डॉ. ब्रजेश चंद्रा, क्लब रश के तनमय गुप्ता, सीपी खंडेलवाल, जाल्टा कंपनी के यमन वशिष्ठ ने बताया कि तीसरे दिन (29 जुलाई) को फेस्टिवल का ग्रांड फिनाले होटल आईटीसी मुगल में आयोजित किया जा रहा है। इस दिन भी चुनिंदा फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी। कार्यक्रम में ताजनगरी व ब्रज क्षेत्र की विभूतियों को आमंत्रित किया गया है। फिल्मकारों को सम्मानित और ज्यूरी द्वारा चयनित फिल्मों को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रेसवार्ता में आईओसी के मार्केटिंग मैनेजर मनमोहन खेड़ा, उपाध्यक्ष अमित पंडित, यशवेंद्र सिंह, डॉ. ज्योत्सना रघुवंशी, दिगंबर सिंह धाकरे, अविनाश शर्मा, अमित गोस्वामी, शमीम रफीक, पिंकी जैन, मानस रघुवंशी, व्यंजना शर्मा, अर्पित गुप्ता आदि मौजूद रहे। समन्वय मीतेन रघुवंशी ने किया। 
 
एक्टर ओझा से रूबरू होंगे लोग

फिल्म फेस्टिवल के विशिष्ट अतिथि के तौर पर मशहूर फिल्म व टेलीविजन अभिनेता अनुपम श्याम ओझा को आमंत्रित किया गया है। ठाकुर सज्जन सिंह के नाम से मशहूर श्री ओझा तमाम फिल्मों और टीवी सिरियलों में अभिनय कर चुके हैं। वॉन्टेड, गोलमाल, जख्म, सत्या, सरदारी बेगम, लज्जा, नायक, दुबई रिटर्न, हजारों ख्वाहिशों ऐसी, शक्ति, बैंडिट क्वीन और आस्कर से नवाजी गई फिल्म स्लम डॉग मिलिनियर में उनकी अदायगी सभी को याद है। लखनऊ में भारतेंदु नाट्य अकादमी से शिक्षाप्राप्त श्याम ओझा इन दिनों फिल्मों और टीवी सीरियलों में व्यस्त हैं।

Related Articles

Leave a Comment