Home » इसे कहते हैं पुलिस, होनहार पुलिस वाले का कारनामा, देखें ये खबर

इसे कहते हैं पुलिस, होनहार पुलिस वाले का कारनामा, देखें ये खबर

by pawan sharma

आगरा। वैसे तो आगरा की खाकी हमेशा विवादों के घेरे में रहती है। चाहे फर्जी एनकाउंटर का मामला हो या फिर युवकों को पुलिस की मौजूदगी में थर्ड डिग्री देने का मामला और तो और निर्दोषों को दोषी बना कर जेल भेजने के कई मामलों में आगरा पुलिस की किरकिरी हुई है। मगर कहते यह भी है कि पांच उंगली एक सी नहीं होती। यह कहावत चरितार्थ हुई है।

दरअसल बुधवार की शाम का समय था। एत्माद्दौला थाने के सामने कार में आग लगी। कार में आग लगते ही पब्लिक के बीच भगदड़ का नजारा देखने को मिला। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागते रहे और तो और राहगीर भी तमाशबीन बने रहे। मगर कार में लगी भीषण आग में फंसे लोग जनहानि का शिकार हो सकते थे।

ऐसे में एत्माद्दौला थाने में तैनात सिपाही घनश्याम दीक्षित ने जांबाजी का परिचय दिया और आगरा की खाकी के सामने एक अलग ही मिसाल पेश कर दी।

थाने में तैनात मुंशी ने अपनी जान को हथेली पर ले जान की परवाह न करते हुए अकेले दम पर ना केवल कार की आग बुझाई बल्कि कार सवारों को कार से खींचकर बाहर निकाला और बड़ा हादसा होने से टल गया इस वीडियो के बाद यह कहा जा सकता है कि भले ही आगरा में चंद खाकी वर्दी धारियों की वजह से जहां पूरे उत्तर प्रदेश की पुलिस बदनाम हो रही हो ।

मगर पांच उंगली एक सी नहीं होती कुछ पुलिस वाले ऐसे भी हैं इनके जज्बे को सलाम करते हुए होनहार पुलिस वाले का दर्जा भी दिया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Comment