Home » आवास योजना से वंचित पीड़ितों ने किया निगम अधिकारी का घेराव

आवास योजना से वंचित पीड़ितों ने किया निगम अधिकारी का घेराव

by pawan sharma

आगरा। नगर निगम के डूडा विभाग की ओर से काशीराम योजना के तहत बनाए गए मकानों के आवंटियों को अभी तक मकान आवंटित ना होने से नाराज लोगों ने कार्यवाहक शहर अध्यक्ष कांग्रेस हाजी जमालुद्दीन के नेतृत्व में नगर निगम में जोरदार प्रदर्शन किया। पीड़ित लोग नारेबाजी करते हुए नगर आयुक्त अरुण प्रकाश के कार्यालय पर पहुंचे। लेकिन उनके न मिलने पर अपर नगर आयुक्त विजय कुमार से मुलाकात की। कार्यवाहक शहर अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी ने अपर नगर आयुक्त का घेराव किया और अपनी पीड़ा उनके सामने रखी। इन आवंटियों का नेतृत्व कर रहे हाजी जमालुद्दीन ने नगर आयुक्त अरुण प्रकाश को पूरे मामले से अवगत कराया और इन सभी लोगों को उनके मकान दिलाये जाने की मांग की।

शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष हाजी ज़मीलउद्दीन नेे बताया कि नगर निगम के डूडा विभाग ने काशीराम योजना के तहत 8 साल पहले मकान बनाये थे। गरीबों ने इसका लाभ लेने के लिए इस योजना के फ़ार्म 2010 में जामा किये गए थे जिसको 2016 में लॉटरी के माध्यम से मकान आवंटित किए गए। उसकी धनराशि भी लभार्थियों द्वारा जामा कर दी गयी है। मगर 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी स्थिति जस की तस है जिससे लभार्थियों का जीवन यापन बहुत कष्ट में गुज़र रहा है क्योंकि अधिकांश ऐसे परिवार जो ग़रीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं वो किराए के मकानो में रह रहे हैं।

कार्यवाहक शहर अध्यक्ष ने इस घेराव के माध्यम से माँग की है कि जल्द से जल्द इन लाभार्थियों को मकानो का क़ब्ज़ा दिया जाए अन्यथा कांग्रेस इनको ख़ुद जाकर क़ब्ज़ा दिलाएगी।

ज्ञापन देने वालों में हाजी ज़मील उद्दीन कुरेशी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष नदीम नूर, सुगम शिवहरे,अजय वाल्मीकि,मो सलमान, राशिद, नंद किशोर, अदनान कुरेशी, भीष्म पाल सिंह मुखिया, के॰पी सिंह चंदेल, इशु जैन, अंशुल जादौन, साईस्ता बेगम, सायरा बानो, आमिल सलमानी, तकसीर अहमद आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment