Home » आबकारी विभाग बेखबर, देशी शराब की फैक्ट्री पर छापा

आबकारी विभाग बेखबर, देशी शराब की फैक्ट्री पर छापा

by pawan sharma

आगरा। एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के शाहदरा चुंगी इलाके में संचालित देशी शराब की अवैध फैक्ट्री पर न्यू आगरा और एत्माद्दौला थाने की पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कार्यवाही की है। थाना पुलिस की छापेमारी कार्यवाही के दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है।ताज्जुब की बात यह है कि इस अवैध रूप से देसी शराब की फैक्ट्री में काम करने वाले आरोपियों में नाबालिग बच्चे भी शामिल है।

पूर्व में भी आगरा सहित अन्य जिलों में देसी, कच्ची और जहरीली शराब के सेवन से कई लोगों की जानें जा चुकी है। बावजूद इसके आबकारी विभाग कुंभकरण की नींद सो रहा है। जहां एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के शाहदरा चुंगी इलाके में देशी शराब की फैक्ट्री का संचालन हो रहा था तो वहीं आबकारी विभाग इस बात से बेखबर था।

थाना पुलिस ने छापेमारी कार्यवाही के दौरान जहां 11 आरोपियों को हिरासत में लिया है तो वहीं आबकारी विभाग की नींद उड़ गई है। आबकारी विभाग पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार शाहदरा इलाके में अवैध रूप से शराब बनाने वाली फैक्ट्री का संचालन होता रहा और आबकारी विभाग को कानो कान खबर नहीं लगी। ऐसी संभावना तो नहीं कि इस कार्य में आबकारी विभाग के लोग भी शामिल हो।

फिलहाल पुलिस के आला अफसर इस पूरे मामले में जांच कर रहे हैं और सभी आरोपियों से बारी-बारी पूछताछ भी की जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस अवैध काले गोरखधंधे में कोई बड़ा नाम सामने आ सकता है। छापामार कार्यवाही के दौरान कई मशीनों को जब्त किया गया है तो वहीं देसी शराब की बोटल और अधबनी शराब को भी बरामद कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Comment