Home » आगरा विवि के छात्र को लखनऊ में हुए वाद-विवाद प्रतियोगिता में मिला प्रथम स्थान

आगरा विवि के छात्र को लखनऊ में हुए वाद-विवाद प्रतियोगिता में मिला प्रथम स्थान

by pawan sharma

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हेमवती नंदन बहुगुणा जन्म शताब्दी वर्ष समारोह के अन्तर्गत अंतर विवि वाद-विवाद प्रतियोगिता में डॉ भीमराव आंबेडकर विवि, आगरा का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीम गयी थी जिसमें डॉ मनुकान्त शास्त्री समन्वयक के रूप में और प्रतिभागी के रूप में सेंट जोन्स के अखिल चौधरी और आर. बी. एस कॉलेज की आयुषी तिवारी प्रतिभागी के रूप में गयीं थी।

प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के 30 विश्वविद्यालयों ने प्रतिभाग किया। हर विवि के एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। प्रथम राउंड विवि स्तर पर हुआ था जिसमें से 2 सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को लखनऊ के लिए भेजा गया। तत्पश्चात प्रतियोगिता के द्वितीय चरण लखनऊ विवि के मालवीय हॉल में हुआ जिसमें 30 विवि के 60 छात्र रहे। उसमे से 6 प्रतिभागियों को समापन समरोह जो कि अटल बिहारी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में हुआ, उसके लिए चुना गया। अंतिम चरण तक पहुँचे अखिल चौधरी को प्रथम पुरस्कार के रूप में स्मृति चिन्ह, सर्टिफिकेट और 51,000 रुपये मिले।

समापन एवं पुरुस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तरप्रदेश के उप-मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, मुख्य वक्ता के रूप में चीफ एडिटर इंडिया टी वी रजत शर्मा, विजय बहुगुणा, रीता बहुगुणा जोशी, सुबोध उनियाल आदि मंत्री उपस्थित रहे।

आगरा विवि के कुलपति डॉ अरविंद दीक्षित एवं डीन छात्र कल्याण डॉ ब्रजेश रावत ने इस उपलब्धि पर बधाई प्रेषित की है।

Related Articles

Leave a Comment