Home » आगरा में हुई अखिल भारतीय धोबी महासभा की बैठक, लिया ये निर्णय

आगरा में हुई अखिल भारतीय धोबी महासभा की बैठक, लिया ये निर्णय

by pawan sharma

आगरा। अखिल भारतीय धोबी महासभा की राष्ट्रीय बैठक खंदारी रोड पर स्थित धोबी समाज की बगीची पर आयोजित हुई। इस बैठक में समाज के प्रतिष्ठित लोगों और समाज की सभी संस्थाओ के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान समाज में व्याप्त कुरूतियों, समाज की उन्नति और भाई चारा बढ़ाये जाने को लेकर विचार विमर्श किया गया जिस पर सभी ने अपने विचार रखे। बैठक के दौरान समाज को सम्पूर्ण देश में एक ही कैटेगरी एससी का दर्जा देने के लिए आंदोलन को गति देने पर चर्चा हुई और संगठन को मजबूत करने के लिए युवाओं को जोड़ने पर जोर दिया गया।

बैठक में मौजूद लोगों का कहना था कि इसके लिए समाज में जनजागरण करने की आवश्यकता है जिससे लोग एकजुट होकर इस मांग की आवाज को बुलंद किया जा सके।

कार्यक्रम के दौरान राधारमण चौधरी, जयपाल, हरिसिंह व समाज की सहमति से राजेश कुमार कनौजिया को अखिल भारतीय धोबी महासभा उत्तर प्रदेश का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष का समाज के लोगों ने माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
नावनिर्वाचीय अध्यक्ष राजेश कन्नौजिया का कहना था कि महासभा की ओर से जो जिम्मेदारी मिली है उसे जिम्मेदारी के साथ निभाया जाएगा।

इस दौरान मुख्यातिथि के रूप में राजेन्द्र पवार, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, कमल किशोर कमांडो पूर्व सांसद, नवीन कुमार युवा राष्ट्रीय समाजसेवी, करण चौहान हरियाणा समाज चिंतक, रेखा चौहान, अध्यक्ष दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ममता रजक नरसिंहपुर एमपी, धर्मेन्द्र रजक सतना, मीडिया प्रभारी, रविशंकर सिसोदिया, धर्मेन्द्र वर्मा, गोपाल सहित देश के विभन्न राज्यों से भी समाज के वरिष्ठ महानुभाव भी उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Comment