Home » आगरा कैनाल नहर के निरीक्षण में मिली खामियां, सिंचाई मंत्री हुए नाराज

आगरा कैनाल नहर के निरीक्षण में मिली खामियां, सिंचाई मंत्री हुए नाराज

by admin

मथुरा। सिंचाई एवं सिंचाई यंात्रिक मा0 मंत्री श्री धर्मपाल सिंह ने आगरा कैनाल नहर (भरना नहर) का निरीक्षण करते हुए सिंचाई विभाग के अभियंता को निर्देश दिये कि नहर के टेल तक पानी पहुॅचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित विभाग के अभियंता को निर्देश दिये कि नहर से अवैध कुलावों को चिन्हित कर अवैधकर्ता के खिलाफ कार्यवाही कराना सुनिश्चित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेे। उन्होंने निरीक्षण के दौरान नहर में देखा कि 10 किमी की दूरी पर कम से कम 50 अवैध कुलावे हैं, जो की अवैध रूप से पाइप डालकर कुलावों को अपने खेत तक ले जाया जा रहा हैं।

उन्होंने संबंधित अभियंता से मौके पर ही स्पष्टीकरण करके पूछा की नहर का निरीक्षण कितनी बार किया और अवैध कुलावों वालों के खिलाफ कार्यवाही क्योे नही की। उन्होंने अभियंता को हिदायत दी कि अवैध कुलावों वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर रिपोर्ट प्रेषित करें अन्यथा विभागीय कार्यवाही कर दी जायेगी। निरीक्षण में मिली कमियों पर मंत्री ने रोष व्यक्त किया और चेतावनी दी कि अगली बार नहर से अवैध कुलावों को बन्द कर टेल तक पानी पहुॅचाना सुनिश्चित करें।

मंत्री ने निरीक्षण के पश्चात लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में प्रेसवार्ता के दौरान प्रेसबन्धुओं को अपने विभाग की योजनाओं से अवगत कराया है और कहा कि वर्तमान सरकार किसानों की दुगुनी आय करने का प्लान बना रही है। उन्होंने प्रेसवार्ता में यह भी बताया कि मथुरा जनपद में पानी के खारे होने पर पानी की बहुत बड़ी समस्या है। उन्होंने जनपद में बरसात न होने पर किसानों की फसल सूख जाने पर अफसोस जताया।

Related Articles

Leave a Comment