Home » अखिलेश यादव ने दी महाकवि गोपालदास जी को श्रद्धांजलि, कई नेताओं और गणमान्यों का लगा जमघट

अखिलेश यादव ने दी महाकवि गोपालदास जी को श्रद्धांजलि, कई नेताओं और गणमान्यों का लगा जमघट

by admin

आगरा। पदम भूषण से सम्मानित विख्यात कवि स्वर्गीय गोपाल दास जी नीरज को श्रद्धांजलि देने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगरा पहुंचे। गौरतलब है कि 19 जुलाई को एम्स में इलाज के दौरान स्व. गोपाल दास जी ने अंतिम सांस ली थी। इसके बाद आज उनका पार्थिव शरीर आगरा बल्केश्वर स्थित निज निवास पर पहुंचा। इस दौरान निवास पर दिवगंत गोपाल दास जी के पार्थिव शरीर के दर्शन को शहर के कई राजनेता और गणमान्य लोग मौजूद थे। अखिलेश यादव में उनके पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि सुमन अर्पित किए।

इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि स्व. गोपाल दास जी का समाजवादियों से पुराना रिश्ता रहा है। उनके शब्दों में भाव होते थे और उसी भावना ने समय-समय पर राजनीति और समाज को नई दिशा दी। अखिलेश यादव ने कहा कि सत्ता में आने के बाद वह स्व. गोपालदास जी नीरज की याद में इटावा में ऐसा भव्य स्मारक स्थल बनाएंगे कि जिसे देश और दुनिया देखेगी।

स्वर्गीय गोपाल दास जी को मरणोपरांत यश भारती सम्मान दिए जाने के सवाल पर अखिलेश बोले कि अभी यह समय और स्थान सम्मान देने के लिए उपयुक्त नहीं है। वहीं जब विपक्ष द्वारा सदन में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के गिर जाने और भाजपा की जीत पर सवाल किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

इस दौरान महापौर नवीन जैन, पूर्व मंत्री रामसकल गुर्जर, रामजी लाल सुमन आदि ने स्व. गोपालदास जी के पार्थिव शरीर के दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किए।

Related Articles

Leave a Comment