सिटी मजिस्ट्रेट की देखरेख में चला स्वच्छता अभियान, हटाए अतिक्रमण

मथुरा। ब्रज को स्वच्छ, सुंदर एवं प्रदूषण से मुक्त करने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस स्वच्छता अभियान में यमुना मिशन भी शासन-प्रशासन के कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा था। गोवर्धन चौराहा से शुरू हुए इस स्वच्छता अभियान में सिटी मजिस्ट्रेट का अहम रोल रहा। सिटी मजिस्ट्रेट डा.बसंतलाल अग्रवाल ने गोवर्धन चौराहा से औरंगाबाद तक स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने फुटपाथ एवं नालों के ऊपर अवैध रूप से अतिक्रमण कर रहे लोगों को वहां से खदेड़ा।

यमुना मिशन के संयोजक पं.अनिल शर्मा ने कहा कि कुछ ही दिनों में हमारे संस्थापक प्रदीप बंसल मथुरा आ रहे हैं। उनके पश्चात प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की जाएगी, जिससे ब्रज को और अत्यधिक सुंदर एवं सुदृढ़ बनाया जा सके। श्री शर्मा ने कहा कि ब्रज में पहली बार ऐसे वरिष्ठ अधिकारी आए हैं जो ब्रज की सेवा कर ब्रज को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। यमुना मिशन के संयोजक पं. अनिल शर्मा ने इस अभियान में चल रहे सिटी मजिस्ट्रेट डा. बसंतलाल अग्रवाल का पटुका पहनाकर उनका स्वागत किया तथा उन्हें स्वच्छता अभियान जैसे सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी।

यमुना मिशन के संयोजक पं. अनिल शर्मा ने कहा कि गोवर्धन चौराहे से औरंगाबाद तक जो सफाई अभियान चलाया गया है इससे पहले शायद ही यहां स्वच्छता अभियान चलाया गया हो। उन्होंने कहा कि ब्रज के प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक को स्वच्छता अभियान में भाग लेना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने में अपना योगदान देना चाहिए। जिस तरह से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की तीव्रता देखी जा रही है। उससे प्रतीत होता है कि मथुरा भी प्रदूषण की चपेट में है। दिल्ली में तो कुछ ही लोग आते हैं, परन्तु ब्रज में तो विश्व से लोग आते हैं। इसलिए हमें ब्रज को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए वृक्षों को अहमियत देनी होगी।

इस अवसर पर संयोजक पं. अनिल शर्मा, राजीव शर्मा, हरीमोहन सैनी, दाऊदयाल, अनिल फौजदार, देवेन्द्र शर्मा, हरीश शर्मा, मुकेश ठाकुर, देवेश चौधरी, मोनू पंडित, राजीव शर्मा, गोपाल लाल, मनीष सक्सैना, हरीमोहन, गोविन्द ठाकुर, सतीश ठाकुर, गौरव, गोपाल लाल, मन्नू सैनी, गोपाल प्रजापति, लोकेश गोला, सचिन गोला, गीतेश शर्मा, मौनू सैनी, ठा.मानपाल सिंह, राजू, भीम आदि उपस्थित थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*