वृन्दावन को धर्म नगरी घोषित करेंगे सीएम योगी

मथुरा। ​उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ योगी आज वृन्दावन पहुंचे। उनके साथ योग गुरु बाबा रामदेव और मोहन भागवत भी वृन्दावन आये जिसके बाद मुख्य मंत्री योगी और बाबा रामदेव ने वृन्दावन के परम संत ज्ञानानन्द महाराज के आश्रम कृष्ण कृपा धाम में चल रहे सरदपूर्णिमा उत्सव के समापन समारोह में भाग लिया। वहीं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत डूब इलाके में बने विजय कौशल महाराज के आश्रम मे आज से सुरु हुए मानसी ध्यान केंद्र के उद्घाटन समारोह में भाग लेने पहुँच गए।

आज मुख्य मंत्री योगी ने लोगो को मंच से संबोधन में कहा कि हम वृन्दावन को धर्म नगरी घोषित करेंगे। जो यमुना को साफ़ रखने के लिए भी गंगा यमुना को एक साथ साफ़ और स्वच्छ करने भी पूरे कटिबद्ध है। हमको यह जानकर बहुत खुशी हुई कि यहाँ के संत भी भक्तों के साथ स्वछता अभियान को आगे बढ़ाने में पूरा योगदान कर रहे है। हम ये उम्मीद करते है कि सभी लोग मोदी जी के स्वछता अभियान को पूरा समर्थन देते हुए धर्म नगरी को गन्दा नहीं करेंगे और साफ़ सुधरा रखेंगे जिससे यहाँ की धर्म नगरी का विश्व पटल पर अपना मुकाम हो। वृन्दाबन डूब इलाके में चल रहे गरीबो के मकान तोडने का सिलसिला भी बंद होगा और हम ngt से बात करेंगे। योगी ने लोगों को राहत देते हुए कहा की जिनके मकान टूटे है उनको पुनर्निर्माण कराया जायेगा और जिनके टूटने है उनका भी विकल्प निकाला जायेगा।

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा की आज पूरे देश को स्वछता में भागीदारी करनी चाहिए और कहा कि सभी देशवासी स्वदेशी अपनाए। मजाक करते हुए उन्होंने कहा कि ये कोलगेट लीवर लिमिटेड वाले क्या आपके फूफा लगते है जिनका सामान इस्तेमाल करते हो। जब पतंजलि पूर्ण स्वदेशी है जिसमें गाय का दूध, गाय का घी और गौ मूत्र अच्छा मिलता है। सबको गौ मूत्र रोजाना सुबह पीना चाहिए। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोग कहते है जीडीपी और अर्थव्यवस्था खराब है तो क्या अकेले मोदी ही अर्थव्यवस्था सही कर सकते है। हम सबको पुरुषार्थ का काम करना है। जहाँ पूरे देश का पुरुषार्थ शामिल हो जायेगा जीडीपी अपने आप बढ़ जाएगी।

About admin 4967 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*