Home » वजन दिवस पर सीडीओ ने किया निरीक्षण

वजन दिवस पर सीडीओ ने किया निरीक्षण

by admin

मथुरा। प्रदेश के बच्चों में से कुपोषण की बीमारी ख़त्म करने के लिए पूरे प्रदेश में बाल विकास परियोजना के तहत विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत सरकारी स्कूल व प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का वजन कराया जा रहा है। जिससे यह पता चल सके कि उनकी उम्र के हिसाब से उनका वजन है या नहीं। अगर बच्चे का वजन उम्र के हिसाब से नहीं है तो बच्चा बीमार है।

मंगलवार को मथुरा में वजन दिवस (24 अक्टूबर) मनाया गया। इस अभियान के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र औरंगाबाद प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पर प्रातः 9:30 बजे पहुॅचकर अधिकारियों ने बच्चों के वजन कराये। इस वजन दिवस में मथुरा मुख्य विकास अधिकारी पवन कुमार गंगवार मौजूद रहे। जिनकी देखरेख में आंगनबाड़ी पर बच्चों के वजन लिए गए। तीनों केन्द्र प्राथमिेक विद्यालय, औरंगाबाद में संचालित हैं। तीनो केन्द्रो पर हुए वजन में कोई भी बच्चा कुपोषण का शिकार नहीं निकला जिससे अधिकारी काफी उत्साहित दिखे।

अधिकारियों को सरकारी योजना का पूरा लाभ बच्चों को देने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक रविकिशोर त्रिवेदी एवं प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी रेखारानी उपस्थित थे।

रिपोर्टर – जीवन कुमार (मथुरा)

Related Articles

Leave a Comment