राफेल डील को लेकर कांग्रेसियों ने किया कबीना मंत्री आवास का घेराव

आगरा। राफेल डील मामले को लेकर कांग्रेस लगातार भाजपा को घेरने में लगी हुई है। शनिवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव के आवाहन पर युवा कांग्रेस के ज़िला अध्यक्ष नदीम नूर के नेतृत्व में सैकडों युवा कांग्रेसियों ने एक लाख तीस हज़ार करोड़ के राफ़ेल घोटाले के विरोध में भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री एस.पी.सिंह बघेल के निवास का घेराव किया और जमकर नारेबाज़ी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। राफेल घोटाले को लेकर आक्रोशित युवा कांग्रेसियों ने जुलूस निकलते हुए शाहगंज स्थित भाजपा के कबीना मंत्री एस.पी.सिंह बघेल के निवास पर पहुँचे और जमकर नारेबाजी करते हुए भाजपा से राफेल डील का हिसाब मांगा।

प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष नदीम नूर ने बताया कि UPA सरकार ने जिस विमान को 670 करोड़ रुपय का ख़रीदा था वही विमान केंद्र में बैठी भ्रष्ट भाजपा सरकार ने 1670 करोड़ प्रति विमान ख़रीदा है जो कि प्रति विमान 1000 करोड़ का घोटाला है जो भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की साफ़ पोल खोल रहा है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया लोगों में इस घोटाले को लेकर भारी आक्रोश है। इसी कड़ी में आज इस घेराव के माध्यम से एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम कैबिनेट मंत्री एस.पी.सिंह बघेल के द्वारा दिया जाना था मगर उनकी अनुपस्थिति में ज्ञापन की प्रति युवा कांग्रेसियों ने उनके निवास पर चस्पा कर दी है।

युवा कांग्रेस के अजय वाल्मीक और प्रेम सिंह की मांग है कि जल्द ही इस मामले में एक संसदीय समिति का गठन कर इस घोटाले की जाँच होनी चाहिए जिससे दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिल सके।

घेराव करने वालों में मुख्य रूप से कांग्रेस प्रदेश सचिव अदनान कुरेशी, सुगम शिवहरे, भीष्म पाल मुखिया, मनीष जुम्मानि, योगेश पाराशर, गुरदयाल सिंह, संदेश चाहर, आकाश वर्मा, अमित चाहर,अजित वर्मा, चाँद कुरेशी, ज़िला महासचिव तकसीर अहमद, मनीष जुम्मानि, रामू बघेल, शालू गौतम, याकूब खान, विनीता गौतम, यासीन सिद्दकी, सलमान खान, राशिद वसीम, आमिल सलमानी आदि लोग उपस्तिथ रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*