Home » रजिस्ट्रार कार्यालय को बनाया एबीवीपी कार्यालय

रजिस्ट्रार कार्यालय को बनाया एबीवीपी कार्यालय

by admin

आगरा। गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के भ्रष्ट कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने न केवल पूरे विश्व विद्यालय कैंपस में धरना प्रदर्शन किया बल्कि रजिस्ट्रार कार्यालय पर भी को एबीवीपी कार्यालय में तब्दील कर दिया ABVP कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टी के झंडे को रजिस्ट्रार के टेबल और कुर्सी पर सजा दिया और वहीं धरने पर बैठ गए। हालांकि इस दौरान रजिस्ट्रार व विश्वविद्यालय के अधिकारी कार्यालय पर मौजूद नहीं थे। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ABVP छात्रों ने रजिस्ट्रार कार्यालय के बाहर धरना दिया और विश्वविद्यालय के कुलपति पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

महानगर मंत्री अखिल चौधरी ने बताया की इसी प्रकरण को लेकर कल कुलपति को ज्ञापन दिया गया था, जिसमे रात तक कार्यवाही न होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी गयी थी। आज दोपहर 1 बजे जब विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता विवि पहुँचे तो न कुलपति सचिवालय पर कुलपति मिले जिनका मिलने का समय 12 से 1:30 है और न ही कुलसचिव कार्यालय में कुलसचिव और उनके कर्मचारी अपनी कुर्सी पर पूरा कार्यलय खाली था सब लोग बहार घूम रहे थे और छात्र इधर उधर बठक रहा था, ये नजारा देख आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने कुलसचिव कार्यलय में ही प्रदर्शन करने का फैसला लिया, फिर 2 बजे चीफ प्रॉक्टर मनोज श्रीवास्तव आये और उनके द्वारा कल वाली बातें फिरसे दोराही जाने लगी ,जब उन्होंने काम की दुहाई दी तो उनसे पूंछा गया कि 2 बजे तक कोई काम क्यों नही हो रहा है तो वो भी चुपी साध गए और फिर बोलने लगे कि कुलसचिव कहीं व्यस्त है, बीते 3 -4 दिन से विवि में यह ही हो रहा है। 4 बजे कोई निष्कर्ष न निकलने पर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन समाप्त किया । परन्तु विवि खुलने पर पुनः संघर्ष शुरू किया जाएगा। प्रदेश से मंत्री आशुतोष मिश्र ने इसी तरह छात्रहित के लिए लड़ाई लड़ने की बात कही और इस प्रदर्शन को बड़े रूप में बदलने के लिए कहा ।

एबीवीपी के संगठन मंत्री राहुल सारस्वत का कहना था कि दूसरे जिलों से जो छात्र अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं उनसे कुछ भ्रष्ट कर्मचारी पैसे मांगते हैं और पैसे ना देने पर उनका काम पूरा नहीं करते जबकि इसकी जानकारी विश्वविद्यालय के अधिकारियों और कुलपति को है लेकिन बावजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं होती और छात्रों को परेशान करने के लिए कुलपति अपनी मनमानी और नए नियम थोपते जाते हैं। एबीवीपी के ललित शर्मा ने कहा कि जब तक विश्वविद्यालय में ऐसे भ्रष्ट कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तब तक विश्वविद्यालय में उनका संघर्ष ऐसे ही जारी रहेगा।

प्रदर्शन में विवि सयोंजक ललित शर्मा, महानगर मंत्री दीपक बघेल, जिला सयोंजक धीरज शर्मा , अखिल चौधरी , पारुल, शिवानी , सपना, अश्विनी, पार्थ,कुनाल, निशांत, अविनाश, राहुल ,मोनू दुबे, मानवेन्द्र , उपदेश,कृष्णा ,चंद्रवीर, तनिष्क यादव, ऋषि, आकाश, विनायक आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Comment