योगी सरकार कर रही है प्रदेश का चौमुखी विकास – दिनेश शर्मा

आगरा। आगामी 26 अक्टूबर को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ आगरा आ रहे है। मुख्यमंत्री के आगरा आगमन से पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी रविवार को आगरा आए। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने आगरा के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता के दौरान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा उत्तर प्रदेश में चौमुखी विकास के लिए और जर्जर अवस्था ठीक हो और सरकार का लाभ जनता को मिले इसके लिए प्रदेश सरकार भरपूर काम कर रही है।

प्रदेश सरकार की योजनाओं से अब तक 86 लाख किसानों को लाभ पहुंचा है। प्रदेश सरकार ने 37 लाख टन गेहूं खरीद पर रिकॉर्ड बनाया। सभी धर्मों क्षेत्रों समुदायों का सम्मान रखा और सबका साथ सबका विकास लेकर प्रदेश सरकार आगे चल रही है। 133 करोड़ परियोजनाओं को अयोध्या में हरी झंडी दिखाई गई।

आगरा में भी डेढ़ सौ करोड़ से ऊपर परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की जाएगी। आगरा में पर्यटन को बढ़ावा मिले इसके लिए प्रदेश सरकार गंभीर है। आगरा में ताज देखने के बाद पर्यटक मध्य प्रदेश उत्तराखंड या राजस्थान चला जाता है। पर्यटक उत्तर प्रदेश में रुके इसके लिए प्रदेश सरकार काम कर रही है। आगरा एजुकेशन हब बने, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

26 को आगरा आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कछपुरा आगरा फोर्ट डिजिटल सेंटर म्यूजियम ओरिएंटल सेंटर और वर्ल्ड सेंचुरी का भ्रमण कर सकते हैं। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि कछपुरा मेहताब बाग में 22 करोड़ आगरा फोर्ट 22 करोड़ विजिटर सेंटर 105 करोड़ म्यूजियम 141 करोड़ और Oriental सेंटर 70 करोड़ से विकास हो सकता है। ताजमहल पर मुख्यमंत्री के बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के बयान का दुष्प्रचार हुआ। ताज गौरव है और ताज अच्छी इमारतों में शामिल है। इसलिए अब ताज पर चैप्टर क्लोज। भाजपा धर्म के आधार पर चलने वाली पार्टी नहीं है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ममता ने देवी जागरण बंद करा दिए। मूर्ति विसर्जन बंद करा दिए । कुछ लोगों को राम जी की याद आई। कारसेवकों पर गोली भी चलवाई थी। गुजरात के लोग समझदार हैं। रोजगार का मतलब केवल सरकारी नौकरी नहीं। सरकार रोजगार के लिए कई अन्य प्रयास कर रही है।

हाल ही में RSS और BJP नेताओं की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था पर कहा कि पुलिस तत्काल कार्यवाही कर रही है । और शासन अधिकारी और जनप्रतिनिधियों का समन्वय अच्छा हो। इसके लिए प्रयास कर रही है।

बाईट – दिनेश शर्मा (उप मुख्यमंत्री)

About admin 5036 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*