Home » योगीराज में प्रदेश की हालात हुई ख़राब, इसे हम ठीक करेंगे – अखिलेश यादव

योगीराज में प्रदेश की हालात हुई ख़राब, इसे हम ठीक करेंगे – अखिलेश यादव

by admin

सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में जिस तरह की अटकले लगाई जा रही थी वह सच होती हुई दिखाई दी। आगरा के तारघर मैदान में गुरुवार को हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में जैसे ही मंच पर उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव,  राजसभा सदस्य जया बच्चन, सपा राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, आजम खां और नरेश अग्रवाल पहुंचे वैसे ही राष्ट्रीय गान और ध्वजारोहण के साथ सपा के 10वें राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत की गई। अदिवेशन की शुरआत में अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। इसके बाद पार्टी के संविधान में संशोधन करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल को बढ़ाकर 5 साल कर दिया गया।

सपा के पुन: राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि देश का विकास यूपी से ही होता है। यूपी को खराब कर दिया गया है, इसे दोबारा ठीक करना होगा। उन्हें यकीन है कि जनता फिर से उन्हें सत्ता में लाएगी। बोले, कि मौका मिलेगा तो अबकी बार लखनऊ एक्सप्रेस-वे को प्रदेश के दूसरे कोने तक पहुंचा देंगे। कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए बोले, कि संकल्प लेकर जाएं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी में सबसे अधिक सीटें सपा को दिलाएंगे। अखिलेश बोले कि वाल्मीकी जयंती सहित कई महापुरुषों के जयंती पर वर्तमान सरकार ने अवकाश रद्द कर समाज और महापुरुषों का अपमान किया है। दुबारा सत्ता में आने के बाद वे भरोसा दिलाते हैं कि ऐसे सभी महापुरुषों की जयंती पर रद्द अवकाश बहाल किए जाएंगे। कार्यकर्ताओं को सचेत किया कि वे याद रखें कि चुनाव से पहले भाजपा फिर से जनता को बहका सकती है। उन्होंने जीएसटी व नोटबंदी से परेशान व्यापारी व अन्य वर्ग के साथ खड़े रहने की बात कही। बोले कि जरूरत पड़ी तो आने वाले समय में और भी बड़ी रैलियां करेंगे।

इसके बाद डिंपल यादव ने अधिवेशन मंच से सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने BJP सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आधी आबादी से सवाल पूछा कि क्या मोदी राज में आधी आबादी सुरक्षित है या नहीं? डिंपल यादव ने बीएचयू में लड़कियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला। इसके अलावा उन्होंने शिक्षामित्र का भी मुद्दा उठाया। डिंपल यादव ने कहा कि जहां पिछली सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिक्षामित्रों को रोजगार दिलाया तो वही योगीराज में उन सभी से नौकरी छीन ली गई।

Related Articles

Leave a Comment