मोटी ब्याज का लालच देकर सैकड़ों लोगों के पैसे लेकर भाग गई ये कंपनी

आगरा। मोटी ब्याज का लालच देकर गरीब निवेशकों की गाढ़ी कमाई पर डाका डालने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ग्वालियर की गरिमा रियल एस्टेट कंपनी लिमिटेड और उपहार इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी ने ताजगंज क्षेत्र के लोगों को अपना शिकार बनाया है। गरीब निवेशकों को मोटी ब्याज के साथ बीमा वापिस करने का लालच देकर आगरा के सैकड़ों निवेशकों का लाखों रुपए डकार कर 3 साल पहले ही फरार हो गई। कंपनियों के तीन साल पहले फरार हो चुकी है यह जानकारी निवेशकों हुई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। निवेशकों ने अपनी मेहनत की कमाई वापस पाने के लिए क्षेत्रीय थाने में तहरीर दी है।

मामला थाना ताजगंज क्षेत्र से जुड़ा है। इस क्षेत्र के 200 से ढाई सौ लोगों को मोटी ब्याज का लालच देकर कंपनी ने बीमा एजेंट के माध्यम से बीमा करवाये थे जिसकी मासिक किस्त जमा होती थी। मियाद पूरी होने के बाद में ब्याज जोड़कर रकम वापस करने का भरोसा दिया गया। मियाद पूरी होने पर बीमा एजेंट जयप्रकाश पुत्र वीरेंद्र निवासी गोबर चौकी को पकड़ा तो पता चला कि कंपनी तीन साल पहले ही बंद हो चुकी है और एजेंट फिर भी गरीब निवेशको से बीमा की क़िस्त के रूप में पैसा ले रहा था। पीड़ित निवेशको ने बीमा एजेंट और कंपनी स्वामियों के खिलाफ ताजगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

पीड़ित लोगों ने बताया कि मेहनत मजदूरी करके एक एक पैसा जोड़कर निवेश किया था जो पूरा डूब गया है। वहीं एक पीड़ित महिला की पुत्री की शादी रुपये न होने के चलते टूट गई। पीड़ितों का कहना था कि बीमा एजेंट को कंपनी के बंद होने की पूरी जानकारी थी लेकिन उसने यह बात निवेशकों से छुपाई और अपनी जेब भरता रहा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*