बैंकॉक में दौड़ेगी आगरा की छात्रा, महाराष्ट्र में मिला स्वर्ण पदक

आगरा। भारतीय अपने देश की आन बान शान बढ़ाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं चाहे वह सैनिक हो जो सीमा पर अपनी जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा करता है और दूसरा खिलाड़ी विदेशी टीमों को परास्त कर भारत का सर गर्व से ऊंचा करते हैं।

कुछ ऐसा ही कारनामा आगरा के एत्मादपुर के एक प्रतिष्ठित स्कूल की छात्रा बैंकॉक में करने जा रही है। दरअसल एत्मादपुर में स्थित न्यू सेंट स्टीफन पब्लिक स्कूल के 5 छात्रों ने संयुक्त भारत खेल संघ द्वारा महाराष्ट्र में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। जिनमें कक्षा सातवीं की छात्रा मुस्कान अब्बास ने सौ मीटर दौड़ को प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया जिसके बाद मुस्कान को संयुक्त भारत खेल संघ द्वारा बैंकॉक में राष्ट्रीय लेवल की दौड़ के लिए आमंत्रित किया गया है इसके साथ ही अन्य छात्र ओंकार आयुष विकास और अमित को खो खो के खेल में स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ है।

सभी छात्र छात्रा स्वर्ण पदक प्राप्त करने के बाद जोश से लबरेज दिखाई दे रहे हैं और इस सब के लिए वह अपने कोच संदीप कुमार की कड़ी मेहनत को जिम्मेदार मानते हैं उसका कहना था कि वह पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी अच्छी रुचि रखती है और जब उसे मौका मिला है तो बैंकाक जरूर दौड़ने जाएगी।

वहीं छात्रों के कोच संदीप कुमार का कहना था कि शिक्षा के साथ-साथ शारीरिक विकास बहुत जरूरी है इसके लिए निरंतर प्रयासरत हूं जिसके बल पर ही छात्रों ने स्कूल का नाम रोशन किया है और बहुत जल्द मुस्कान अब्बास बैंकॉक में भी दौड़कर आगरा व देश का नाम ऊंचा करने जा रही है।

स्कूल के प्रधानाचार्य भोले शंकर का कहना था कि छात्राओं को उच्च शिक्षा के साथ-साथ उनके मानसिक व शारीरिक विकास के लिए वचनबद्ध हैं इसके लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं उन्होंने कहा कि अगर मुस्कान बैंकॉक में दौड़ती है।

स्कूल के लिए बड़ी बात होगी वल्कि आगरा वह पूरे देश के लिए बड़े गर्व की बात होगी क्योंकि महाराष्ट्र में हुए इस खेल आयोजन में पूरे उत्तर प्रदेश से चुनिंदा छात्रों ने ही भाग लिया था और हमारे स्कूल के सभी 5 छात्र स्वर्ण पदक प्राप्त कर लौटे हैं जो कि बहुत ही हर्ष का विषय है।

एत्मादपुर से दीपक बघेल के साथ पवन शर्मा की रिपोर्ट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*