Home » बुद्धि शुद्धि को किया गया हवन, लगातार 19वें दिन छात्र नेताओं का धरना

बुद्धि शुद्धि को किया गया हवन, लगातार 19वें दिन छात्र नेताओं का धरना

by admin

आगरा। डॉ बी आर आंबेडकर विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर में प्रवेश के लिए शुरू की गई पास व्यवस्था के विरोध में विभिन्न छात्र संगठन पिछले कई दिनों से लगातार आंदोलन की राह पर हैं। राजनैतिक छात्र संघठन के पदाधिकारियों ने छात्र स्वाभिमान मंच का गठन कर लगातार 19 दिन से विश्वविद्यालय गेट के बाहर धरना देकर इस व्यवस्था को खत्म किए जाने की मांग कर रहे हैं।

19 दिन से लगातार धरने के बावजूद कहीं कोई सुनवाई ना होने और अधिकारियों के इस मामले को संज्ञान में न लेने के चलते छात्र संगठनों ने छात्र स्वाभिमान मंच के बैनर तले विश्वविद्यालय प्रशासन की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया साथ ही भगवान से प्रार्थना की कि भगवान जो छात्रों का शोषण कर रहा है छात्रों के भविष्य को खराब कर रहा है ऐसे कुलपति को बुद्धि दे और कुलपति का मानसिक विकास करे।

छात्रों का कहना था कि इस समय विश्वविद्यालय में केवल भाजपा कार्यकर्ता व भाजपा से जुड़े छात्रों को ही प्रवेश मिल पाता है जबकि अन्य सभी को पास बनवाने पड़ते हैं। यदि विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह व्यवस्था नहीं बदली और छात्रों का उत्पीड़न इसी तरह से चलता रहा तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

हवन में मुख्य रूप से दीपक शर्मा पूर्व जिलाध्यक्ष एनएसयूआई, आलोक यादव पूर्व जिला अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा, कैप्टन सिंह बघेल, अमित प्रताप यादव, अंकुश, गौतम सतीश सिकरवार, राहुल पाराशर, मोनू यादव, राजन ठाकुर आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment