बिजली के तारों से निकली चिंगारी ने लगाई किसान के अरमानों में आग

आगरा। कुदरत का कहर किसानों पर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कभी आंधी कभी बारिश कभी ओले तो कभी बिजली के तार। एत्मादपुर के गांव गारापुर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक खेत में गेहूं की कटी रखी फसल में आग लग गई।

दरअसल गांव गारापुर निवासी श्री कृष्ण पुत्र कैलाश चंद्र के 6 बीघा खेत में गेहूं की फसल थी जिसे काटकर एक जगह श्रीकृष्ण ने इकट्ठा कर रखा था। जिसकी आज वह थ्रेसिंग कराने वाला था लेकिन शाम करीब 5 बजे किसी ने श्रीकृष्ण के घर आकर सूचना दी के उसके खेत में आग लग गई है। आनन फानन में सूचना पाकर उसकी पत्नी व ग्रामीणों के साथ खेत की तरफ दौड़ पड़े लेकिन जब तक वह खेत तक पहुंचे तब तक फसल में आग तेजी से लग चुकी थी।

पूरी फसल जबरदस्त आग की जद में था। कुछ देर बाद खेत पर पहुंची श्रीकृष्ण ने फायर बिग्रेड को आग लगने की सूचना दी लेकिन फायर स्टेशन घटनास्थल से करीब 14 किलोमीटर दूर होने की वजह से फायर बिग्रेड की गाड़ी 40 मिनट में पहुंच पाई। इससे पहले श्री कृष्ण ने ग्रामीणों के साथ मिलकर आग को बुझाने की सैकड़ों नाकाम कोशिश की लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

श्रीकृष्ण ने बताया कि जहां फसल रखी हुई है उसके पास में बिजली के तार होकर गुजर रहे हैं जिसमें फॉल्ट होने के बाद चिंगारी निकली और फसल पर जा गिरी। जिसके बाद फसल जलकर खाक हो गई। पुलिस के साथ फायर बिग्रेड की टीम ने जलती हुई फसल को पानी डालकर पूरी तरह बुझा दिया जिससे कि आग अन्य खेतों तक न पहुंच सके।

एत्मादपुर से दीपक बघेल के साथ पवन शर्मा की रिपोर्ट

About admin 5981 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*