बसपा मेयर प्रत्याशी ने एस.सी. आयोग के चेयरमैन पर लगाए  आरोप, वार्ड 29 पर हुआ हंगामा

आगरा। वार्ड नंबर 29 श्री राम कृष्ण इंटर कॉलेज के समीप बने मतदान केंद्र पर आज सुबह जमकर हंगामा हुआ। यहां से BJP से एससी आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया के साले अजय कठेरिया चुनावी मैदान में हैं। आरोप था कि सुबह से ही भाजपा के पक्ष में कम मतदान होने के कारण यहां पर भाजपाइयों ने एक विशेष समुदाय के वोटर को मतदान करने से रोका गया।

रोड से मतदान केंद्र के अंदर जाने वाले रास्ते पर भाजपाईयों के कुछ समर्थकों ने विशेष समुदाय के मतदाताओं को रोक दिया और उन्हें अंदर भी नहीं जाने दिया गया। जिसके कारण रोड़ पर जमकर हंगामा हुआ। बसपा और भाजपा के लोग आमने सामने आ गए लेकिन भाजपा के लोग सत्ता दल के होने के कारण उनका प्रभाव अधिक देखने को मिला। मतदान केंद्र पर पुलिस बल भी तैनात था लेकिन इसके बावजूद भी अधिक पुलिस बल को यहां पर बुलाया गया। पुलिस वालों ने यह स्थिति को संभाला और हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।

विशेष समुदाय को मतदान न करने देने की शिकायत पर मौके पर पहुंचे बसपा मेयर प्रत्याशी ने सांसद कठेरिया पर गंभीर आरोप लगाए। उनका कहना था कि एस सी आयोग चेयरमैन की प्रतिष्ठा यहाँ लगी हुई है इसलिए उन्होंने यहाँ के बूथ को हाईजैक कर लिया। इतना ही नहीं पुलिस-प्रशासन भी उनकी ही मदद कर रहा है।

इस मौके पर SC आयोग के चेयरमैन रामशंकर कठेरिया भी मौके पर पहुँच गए। आरोपों और सवालों से घिरे कठेरिया ने सिर्फ इतना ही कहा कि वे यहाँ वोट डालने आये हैं और शान्ति पूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील करते हुए चलते बने।

विशेष समुदाय के मतदाताओं ने उनके सामने जमकर हंगामा काटा और उनकी वजह से मतदान ना करने का भी आरोप लगाते रहे। विशेष समुदाय के मतदाताओं का साफ तौर से कहना था कि भाजपा उन्हें अपने मत का प्रयोग नहीं करने दे रही ताकि अधिक से अधिक भाजपा के पक्ष में मतदान हो और यहां से सांसद रामशंकर कठेरिया के साले अजय कठेरिया को विजयश्री प्राप्त हो सके।

बताया जाता है कि सुबह से ही माहौल यहां पर बसपा के पक्ष में दिखाई दे रहा था और लगातार बढ़त भी मिल रही थी जिसके कारण यह सब हंगामा देखने को मिला। इस दौरान चुनाव आयोग के पयर्वेक्षक अनिल कुमार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मतदान केंद्र का दौरा किया और पुलिस अधिकारियों को ऐसे असमाजिक तत्वों से निपटने के निर्देश दिए।

इस दौरान बसपा के एजेंट ने चुनाव आयोग के पयर्वेक्षक को सारी घटना बताई और भाजपा कार्यकर्ताओ की और से टेबल और वोटर लिस्ट भी फाड़ने की बात कही। चुनाव आयोग के पयर्वेक्षक ने आश्वासन दिया कि अब ऐसी घटना नहीं होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*