पुलिस ने इनामी बदमाश और उसके साथियो को दबोचा जानिये कैसे……

मथुरा। पुलिस ने डकैती और चोरी की दो वारदातों का खुलासा करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में डकैती का मास्टरमाइंड 1200 का इनामी बदमशा शाहरुख भी है। 31 अक्टूबर को सुबह सात बजे के करीब बाग काजियान स्थित इमरान खान के मकान में घुस कर लूट की घटना को अंजाम इमरान के पड़ोसी 1200 के इनामी बदमाश शाहरुख ने ही दिया था। पुलिस ने दबिश देकर शाहरुख और उसके तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। बदमाशों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसएसपी स्वप्लिन ममगाई ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बदमाश लूट के माल के बंटवारे के लिए शाहरुख के घर इकट्ठा हो रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही की और चार बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली।
घटना स्थल का खुद एसएसपी ने दौर कर घटना को खोलने और अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया था। घटना के करीब 20 दिन बाद पुलिस ने घटना को खोलने में कामयाब हो पायी। गोविंद नगर क्षेत्र में हुईं कई अपराधिक वारदाताओं में भी शातिर शाहरुख शामिल रहा है। पुलिस ने शाहरुख पर 1200 रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था।

पुलिस को दूसरी सफलता वृंदावन पुलिस ने दिलाई। चैकिंग के दौरान सौ फुटा रोड पर मोबाइल की दुकान का ताला तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एक अपराधी भाग जाने में सफल रहा। एक प्रभारी निरीक्षक वृन्दावन सुबोध कुमार सिंह एवं चैकी प्रभारी रमणरेती राजीव कुमार टीम के साथ सुबह सात बजे छटीकरारोड कृष्णम कालोनी के सामने चैकिंग कर रहे थे तभी उन्हें एक बुलेरो यूपी 85 एटी 9772 आती दिखी। पुलिस ने गाड़ीको रोकने का इशारा किया, इस पर गाड़ी में सवार तीन लोग भागने लगे। पुलिस ने इनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया जबकिएक भाग जाने में कामयाब रहा।पूछताछ में पकड़े गये दोनों लोगों ने अपने नाम राजन पुत्र भोजराज तथा रविन्द्र पुत्र रामबाबू निवासीगण बलरामपुर चैथाई थाना महावन बताये । इनके कब्जे से पुलिस ने 500-500 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया।

पूछताछ में पकड़े गये शातिरों ने पांचनवम्बर को सौ फुटा रोड पर मोबाइल की दुकान में ताला तोड़कर की गयी चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात भी कबूली। इनकी निशानदेही पर पुलस ने चोरी गये सामान में से दो एलईडी, एक लैपटॉप, 20 मोबाइल, आठ बोतल वीवो तथा ताला काटने का औजार भी बरामद कर लिये हैं। पूछताछ में शातिरों ने बताया कि भागने वाला युवक उन्हीं का साथी ऊदल पुत्र कारेलाल फरार हो जाने में कामयाब रहा|

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*