देखिए कैसे खुलेआम होती है सिलेंडरों से गैस चोरी

आगरा। शहर में इन दिनों सिलेंडर से गैस चोरी करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गैस कंपनी में काम करने वाले हॉकर ही गैस चोरी कर रहे हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से हॉकर बेफिक्र होकर ग्राहक को दिए जाने वाले गैस सिलेंडर से खुलेआम गैस की चोरी कर रहे हैं।

वायरल हुआ यह वीडियो 2 दिन पुराना बताया जा रहा है। वायरल हुए इस वीडियो में लोडिंग टेंपो आगरा का ही है। जिसका नंबर UP80 BT7397 है। न्यू आगरा के दयालबाग क्षेत्र में दोपहर के वक्त एक सुनसान जगह पर खड़े इस लोडिंग टेंपो से गैस की चोरी की जा रही थी। गैस चोरी करते समय हाकर आने जाने वाले राहगीरों पर ध्यान रख रहे थे लेकिन शायद यह वीडियो बनाने वाले की तरफ उनका ध्यान नहीं गया।

घर में इस्तेमाल होने वाले रसोई गैस की कालाबाजारी और गैस चोरी की घटना कोई नई नहीं है। गैस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी और हॉकर ही गैस की कालाबाजारी को अंजाम देते हैं। ये लोग गैस सिलेंडर से 2 से 3 किलो तक की गैस निकालकर एक खाली सिलेंडर में भरते जाते हैं और इसी तरह सभी सिलेंडरों से गैस इकट्ठे कर अतिरिक्त गैस सिलेंडर भर कर तैयार कर दिया जाता है। फिर उसे कालाबाजारी में बेचकर मुनाफा कमाते हैं।

इसलिए खुले आम होने वाली इस तरह गैस कालाबाजारी पर रोक लगाने को जरूरी है कि आप अपने गैस सिलेंडर का वज़न कहीं न कहीं जरूर चेक करवाएं और कहीं भी गैस चोरी होती हुई दिखाई दे तो उसकी शिकायत जरूर दर्ज़ कराएं ताकि यह कालबाजारी रोकी जा सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*