दूसरे टेस्ट से मुरली विजय को मिल सकता है मौका, धवन बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ड्रा पर समाप्त हुआ। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा। बीसीसीआई द्वारा मांग किए जाने के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पिछले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी कर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले भुवनेश्वर कुमार को निजी कारणों के चलते टीम से रिलीज कर दिया गया है। आपको बता दें कि शिखर 1 टेस्ट मैच जबकि भुवनेश्वर को टेस्ट सीरीज के बाकी दोनों मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

भारतीय टीम को 24 नवंबर से मेहमान श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में खेलना है, जैसा कि ज्ञात हो कि भारतीय सलामी बल्लेबाज निजी कारणों के चलते शिखर धवन इस टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अब कयास ये लगाए जा रहे हैं कि उनके स्थान पर लोकेश राहुल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किसे दी जाएगी, ऐसे में जो नाम निकलकर सामने आ रहा है वह नाम टेस्ट मैचों के अनुभवी खिलाड़ी मुरली विजय का है और उनको शिखर धवन के स्थान पर भारतीय प्लेइंग इलेवन टीम में मौका दिया जाना चाहिए। टेस्ट मैचों में कई अवसरों पर विजय ने बढ़िया पारियां खेली हैं और श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वे अहम भूमिका निभा सकते हैं।

मुरली विजय के टेस्ट आंकडें –
अगर बात करें मुरली विजय के टेस्ट मैचों के आंकड़ो की तो उन्होंने भारत की ओर से अब तक 51 टेस्ट मैचों की 87 पारियों में 39.63 की औसत के साथ 3408 रन बनाए हैं, टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 167 रन है। टेस्ट में विजय 9 शतक के अलावा 15 अर्धशतक भी बना चुके हैं। अगर बात करे टेस्ट में उनके द्वारा लगाए गए कुल चौको व छक्कों की तो उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 407 चौके व 31 छक्के लगाए हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*