Home » दूसरे चरण के चुनाव में मतदाताओं ने क्यों किया हंगामा

दूसरे चरण के चुनाव में मतदाताओं ने क्यों किया हंगामा

by admin

मथुरा। दूसरे चरण के तहत मथुरा में नगर निकाय चुनाव कराए जा रहे हैं लेकिन इस चुनाव में भी वही हाल बना हुआ है जो आगरा में देखा गया था। मथुरा के नगर निकाय बूथों पर लोगों ने जमकर हंगामा काटा और हंगामा कर रहे लोगों का आरोप था कि उनके नाम मतदाता सूची से जानबूझकर काटे गए हैं।

मथुरा नगर निकाय चुनाव के कई बूथों में यह स्थिति देखने को मिली कि वहां पर कॉलोनी की कॉलोनी गायब है। सबसे ज्यादा मतदाता सूची में गड़बड़ी का मामला वार्ड नंबर 34 और 50 पर देखने को मिला। इन वार्डो में सबसे ज्यादा मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं है। वार्ड 34 में 1500 लोगों के मत है लेकिन 500 से अधिक मतदातों के नाम इस बार की मतदाता सूची में नाम नहीं है।

वार्ड 50 में तो इससे ज्यादा बुरा हाल है। 2500 मतदाताओं के इस वार्ड में 1500 से अधिक लोगो के नाम नहीं है। अपने मत का प्रयोग ना होने के कारण मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा। मून ब्रेकिंग की टीम ने इन वार्डो में दौरा किया तो प्रशासन के खिलाफ लोग खड़े नज़र आये।

लोगों ने साफ़ कहा कि हर चुनाव में इस क्षेत्र के मतदाता वोट डालते हैं लेकिन इस बार लोग अपने मत का प्रयोग नहीं कर पा रहे। यह सब गड़बड़ी प्रशासन और बीडीओ की है।

रिपोर्ट – जीवनदीप कल्याण (मथुरा)

Related Articles

Leave a Comment