ताजमहल को लेकर फिर उठा विवाद

आगरा। मोहब्बत की निशानी ताजमहल पिछले कई महीनों से विवादों के घेरे में है। कभी प्रदेश सरकार के मंत्री ताजमहल को शिवालय और तेजो महल कहकर विवाद खड़ा कर देते हैं तो कभी विपक्षीगण प्रदेश सरकार पर प्रहार कर के ताज महल पर विवाद करते हैं। घटना कुछ दिन पहले की है। जब आगरा आए हिंदू युवा वाहिनी अलीगढ़ महानगर के दीपक शर्मा ने तमाम हिंदूवादी नेताओं के साथ ताज महल के अंदर शिव चालीसा का पाठ करके सीआईएसएफ और पुलिस प्रशासन के होश उड़ा दिए थे।

हालांकि प्राथमिक तौर पर उन्हें केवल चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। इसमें CISF और स्थानीय पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी पर अब अमित जानी नाम के एक शख्स ने अपने Facebook पर ताज महल की मुख्य गुम्बद पर भगवा लगाकर ॐ लिखकर 3 नवंबर को सभी हिंदू भाइयों को आगरा पहुंचने का आमंत्रण दे दिया है।

अमित जानी मेरठ का निवासी है जो राष्ट्रवादी मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष है। यह वही अमित जानी है जिसने बसपा के शासन में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया था जिसमें प्रशासन ने जेल भेजा था। बावजूद इसके अमित जानी ने एक बार फिर अपनी Facebook पर ताज महल के ऊपर भगवा के झंडे लगाकर और आगरा में 3 नवंबर को हिंदुओं को पहुंचने का ऐलान कर के विवाद खड़ा कर दिया है । अमित जानी की Facebook से वायरल हो रही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोग शेयर कर रहे हैं । और इससे राजनीति एक बार फिर गरमा गई है और माना जा रहा है कि इस मामले में पुलिस प्रभावी कार्यवाही कर सकती है।

About admin 4974 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*