Home » जानें, आरपीएफ और पर्यटन पुलिस ने किसका सपना किया साकार

जानें, आरपीएफ और पर्यटन पुलिस ने किसका सपना किया साकार

by pawan sharma

आगरा। चाइल्ड लाइन संस्था की और से 14 नवम्बर से 20 नवम्बर तक चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह मनाया मनाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत बच्चों को जागरूक बनाने और पुलिस बच्चों पर विश्वास करे इसको लेकर चाइल्ड लाइन संस्था जन जागरूकता अभियान और विभिन कार्यक्रम कर रही है। इसी सप्ताह के अंतर्गत गुरुवार को इन बच्चों ने खूब मस्ती की। चाइल्ड लाइन संस्था की ओर से बस्ती के बच्चों को आरपीएफ, आगरा कैण्ट एंव थाना पर्यटन आगरा के सहयोग से ताजमहल का भ्रमण कराया गया।

ताजमहल का भ्रमण कर बच्चे काफी उत्साहित दिखे और फ़ोटो खिंचवाकर इस लम्हे को कैद भी किया। बच्चों ने चाइल्ड लाइन सदस्यो को बताया गया कि ताजमहल का भ्रमण उनके लिए एक सपना था लेकिन आज यह हकीकत में बदल गया है। बच्चों ने ताजमहल का भ्रमण कराने के लिए चाइल्ड लाइन संस्था, आर पी एफ और पर्यटन पुलिस को धन्यवाद दिया। ताजमहल भ्रमण के दौरान बच्चों की ताजमहल को लेकर जिज्ञासाये भी जागी। चाइल्ड लाइन संस्था के सदस्यो ने बच्चों की जिज्ञासाओं को शांत किया और उन्हें ताज महल के इतिहास के बारे में बताया।

ताजमहल भ्रमण के बाद बच्चे बाल मित्र थाना (थाना पर्यटन) की विजिट करने गए। तब इंस्पेक्टर थाना पर्यटन शशि भूषण पांडेय ने बच्चो को बाल मित्र थाने की उपलब्धियों की जानकारी दी गयी। ताजमहल और पर्यटन थाने का भ्रमण कर बच्चे फूले नहीं समां रहे है।

Related Articles

Leave a Comment