छात्राएं खुद को न समझे कमजोर, कानून बनेगा उनकी ताकत

आगरा। संविधान दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आगरा के तत्वधान में चंद्रावती बालिका गर्ल्स इंटर कॉलेज में विधिक साक्षरता एवं जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन जनपद एवं सत्र न्यायाधीश रीता सिंह द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया।

शिविर का उद्देश्य मुख्य रूप से स्कूल की सभी छात्राओं को संविधान के बारे में जानकारी देना व उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देना था। कार्यक्रम में मौजूद जनपद एवं सत्र न्यायाधीश रीता सिंह ने सभी छात्राओं को कानून का पालन करने के लिए प्रेरित किया व सभी छात्राओं को उनके अधिकारों के बारे में विस्तार से समझाया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आगरा के सचिव आशीष कुमार चौरसिया ने बताया कि हमारे संविधान में प्रत्येक नागरिक के लिए सामान अधिकार एवं कर्तव्य दिए गए हैं और हम सभी को इनका पालन निष्ठा के साथ करना चाहिए। सभी छात्राओं को समझाया कि जरूरत पड़ने पर वह समाज से ना डरते हुए कानून की मदद ले और कानून की सहायता भी करें।

शिविर का संचालन अध्यापिका नूतन अग्रवाल द्वारा किया गया व चंद्रावती बालिका गर्ल्स इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य कुमारी रजनी कदंब, अधिवक्ता लक्ष्मी चंद बंसल और छात्रा खुशी ने विस्तार से अपने विचार व्यक्त किए।

About admin 4971 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*