कैसे बनेगा पुलिस और बच्चों में तालमेल

आगरा। बाल दिवस के अवसर पर चाइल्ड लाइन संस्था की ओर से दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। यह कार्यक्रम 14 नवंबर से 20 नवंबर तक आगरा जिले में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम की शुरुआत SSP कार्यालय से की गई। इस कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन संस्था के पदाधिकारियों के साथ साथ बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इन बच्चों ने पुलिस,आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारियों को सुरक्षा धागा बाँधा और सभी अधिकारियों से पुलिस और बच्चों के बीच तालमेल बनाने की अपील की।

चाइल्ड लाइन संस्था की ओर से शुरू हुए इस सप्ताह की पुलिस अधिकारियों ने सराहना की। उनका कहना था कि संस्था बाल श्रम को रोकने और रेलवे स्टेशनों पर घूम रहे छोटे-छोटे बच्चों को शिक्षित बनाने का कार्य कर रही है। इतना ही नहीं जो बच्चे अपने मां बाप से बिछड़ गए हैं उन्हें भी उनके घर पहुंचाने का अनूठा कार्य संस्था की ओर से किया जा रहा है। चाइल्ड लाइन संस्था के कोऑर्डिनेटर नरेंद्र परिहार का कहना था कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पुलिस और छोटे बच्चों में तालमेल बनाना है क्योंकि अक्सर यह देखा जा रहा है कि जब किसी सड़क पर रहने वाले बच्चे के साथ अनहोनी हो जाती है तो पुलिस उसे गंभीरता से नहीं लेती। जिससे छोटे-छोटे बच्चों का विश्वास पुलिस से उठ जाता है।

बच्चे पुलिस और पुलिस बच्चों पर विश्वास करें इसके लिए इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम में मौजूद छोटे-छोटे बच्चों ने अभी पुलिस अधिकारियों से अपनी सुरक्षा के लिए आश्वासन भी लिया। साथ ही अगर कोई बच्चा मुसीबत में हो तो उसकी सूचना चाइल्ड लाइन नंबर 1098 पर देने की भी अपील की |

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*