कैसे दे रहा है सब्जियों का राजा आलू बीमारियो को जन्म

फतेहाबाद। सब्जियों के राजा आलू की बेकद्री होने लगी है और अब इस आलू से शहर और देहात में संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है क्योकि शीतगृह में रखा हुआ पुराना आलू न बिकने के कारण सड़ने लगा है। इसलिय शीतगृह संचालकों द्वारा सड़े हुए आलू को बाहर फेंका जा रहा है। सड़को पर पड़े सड़े हुए आलू को आवारा पशु मुंह मार रहे हैं। जिसे तहसील प्रशासन ने अभी तक गंभीरता से नहीं लिया है। जिससे सड़े हुए आलू से गंभीर बिमारिया भी पनपने लगी है।

आपको बताते चले कि फतेहाबाद में रेलवे स्टेशन के आसपास खाली पड़ी जमीन पर सैकड़ों की संख्या में आलू की बोरी और खुला आलू पड़ा है। जिनमें आवारा पशु मुंह मार रहे हैं। नवंबर के अंतिम सप्ताह में शीतगृह से आलू निकालने की नियत तिथि थी लेकिन उसके निकल जाने के बाद अधिकतर कोल्ड स्टोरेज संचालकों ने आलू को बाहर फेंकना शुरु कर दिया है।

इन सड़े आलू को किसान और शीतगृह स्वामी क्षेत्र के सुखे गड्ढे,कुँए एवं बंजर जमीन पर फेका जा रहा है। जिससे क्षेत्र में संक्रामक रोगों का खतरा बढ़ गया है और आलू के सड़ने से दुर्गंध भी फैलने लगी है।वही अभी तक तहसील प्रशासन की ओर से ऐसे आलू के निस्तारण के लिए कोई ठोस व्यवस्ता नही की गई है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*