एनएसयूआई ने आगरा विश्वविद्यालय की दीवारों पर चस्पा किए पोस्टर, कुलपति पर लगाए ये आरोप

आगरा। आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ एक बार फिर विश्व विद्यालय में पोस्टर लग गए है। इस बार छात्र संगठन एनएसयूआई ने कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोला है। एनएसयूआई ने कुलपति की ओर से बीएएमएस की परीक्षा के लिए होम सेंटर बनाये जाने और उन्ही में परीक्षा कराए जाने पर सवाल उठाये हैं और विश्वविद्यालय में पोस्टर लगाकर कुलपति से कई सवाल पूछे हैं।

पोस्टर के माध्यम से सवाल पूछा है कि आखिरकार आगरा विश्व विद्यालय के कुलपति बीएएमएस की परीक्षा होम सेंटर पर मेहरबानी क्यों कर रहे हैं। क्या इसमें कोई खेल तो नहीं है।एनएसयूआई की ओर से इस तरह के पोस्टर लगाए जाने से विश्व विद्यालय में हड़कंप है और इन पोस्टरों को लेकर चर्चाएं भी जोर शोर से चल रही है।

एनएसयूआई छात्र संगठन के पदाधिकारियों का कहना था कि अभी तक विश्वविद्यालय के कुलपति बीए, बीएससी, की परीक्षाएं नकल विहीन कराए जाने को लेकर नोडल सेंटर पर परीक्षाएं करा रहे है जबकि बीएएमएस की परीक्षाओं में तो नकल की संभावनाएं अधिक होती है। शायद इसलिए ही इस परिक्षा के होम सेंटर बनाये गए है।

बताते चलें कि आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अरविंद दीक्षित के खिलाफ पोस्टर लगाए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी अज्ञात द्वारा पोस्टर लगाकर विश्वविद्यालय के कुलपति को आरएसएस की मानसिकता के रूप में दर्शाया जा चुका है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*