अपराध मुक्त होगा प्रदेश – ऊर्जा मंत्री श्रीकांत

मथुरा। शनिवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा कलेक्ट्रेट सभागार में अपराध की समीक्षा करते हुए सभी पुलिस बल के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि फरियादी से परिवार के सदस्य की तरह व्यव्हार करें। ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा को बैठक के दौरान पुलिस विभाग के कार्य संतुष्टजनक नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की और पुलिस के व्यव्हार व्यवहार में परिवर्तन लाने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाये। जिसका शुभारम्भ अतिक्रमण कारी को गुलाब का फूल देकर किया जायेगा और अतिक्रमण कारी को अतिक्रमण हटाने के लिए एक सप्ताह का टाइम दिए जाने की बात कही।

इतना ही नहीं बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों के पेंच कसते हुए उन्होंने कहा कि प्रतिदिन आपराधिक मामलों की जांच प्रक्रिया का पालन न होने और मामले दर्ज न होने में आनावश्यक देरी की शिकायते मिल रही है। ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने इस बैठक के दौरान आम लोगों को सन्देश देते हुए कहा कि लोग मथुरा में होने वाली वारदाताओं को कानून व व्यवस्था की स्थिति का आईना न मानें। योगी सरकार जल्द ही पूरे प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने की कवायद कर रही उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि विकास हो या कार्रवाई पद जाति और धर्म देखकर नहीं बल्कि समान रूप से की जायेगी क्योंकि यह योगी की सरकार है। कार्यवाही का आधार अपराध होगा। चाहे वह कोई भी हो और कितनी भी बढ़ी कुर्सी पर बैठा हो।

इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी पवन कुमार गंगवार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई, सभी अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्रीय अधिकारी सहित सभी थाने एवं चौकी के पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*