अपने आतंक से पर्यटकों को परेशान करने वाले लपकों की आयी शामत, जानिए कैसे

आगरा। मोहब्बत की नगरी ताजमहल के आसपास लपकों का आतंक है। लपकों के कारण आयेदिन पर्यटकों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो वहीं आगरा शहर की छवि भी धूमिल होती है और इसका खराब संदेश विदेशों तक जाता है। खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आगरा शहर में लपकों का आतंक खत्म करने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद प्रशासन नए लपकों का आतंक खत्म करने के लिए कोई कड़ा कदम नहीं उठाया है।

लेकिन नवागत सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान ने पद संभालते ही लपकों के खिलाफ अभियान चला दिया। लपकों पर कार्यवाही और लपकों की स्थिति जानने के लिए सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन सुबह सुबह सादा कपड़ों में ताजमहल पहुँच गए। सीओ ताज सुरक्षा ने ताज के साथ साथ उसके आसपास के क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान ताजमहल के आसपास पर्यटकों को परेशान करने वाले लपके उन्हें पहचान नहीं पाए और सीओ मोहसिन खान ने ऐसे लपकों पर कार्यवाही की।

कार्यवाही के दौरान सीओ ताज ने 17 लपकों को पकड़ा। सीओ ताज ने चार लपकों पर कार्यवाही कराई और बाकी लपकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। सीओ ताज की इस कार्यवाही से ताजमहल और उसके आपपास हड़कंप मचा रहा और लपके पूरे दिन नजर नहीं आये।

सीओ ताज सुरक्षा मोहसिन खान का कहना था कि ताज देखने आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को कोई परेशानी या दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसके लिए इस तरह के अभियान हफ्ते में दो बार चलाए जाएंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*