अखिल विश्व गायत्री परिवार ने किया युवशक्ति का आह्वान, 13 नवंबर को आगरा आएगा युवा क्रांति रथ

आगरा। किसी भी राष्ट्र की प्रगति वहाँ की युवाशक्ति पर निर्भर है और भारत विश्व का सबसे युवा देश है। यदि भारत के नौजवानों को सही दिशा मिल जाए तो अपना देश विश्व का सबसे महानतम और शक्तिशाली देश बन जाएगा। इसी उद्देश्य के साथ अखिल विश्व गायत्री परिवार युवाशक्ति को स्वस्थ्य, संस्कारवान, सेवाभावी और राष्ट्रभक्त बनाने का विराट अभियान चला रहा है जिसके तहत पूरे देश में युवा क्रान्ति रथ यात्राएं निकाली जा रही हैं। वैष्णो देवी से शुरू हुआ यह युवा क्रांति रथ 13 नवंबर को आगरा आएगा जिसके भव्य स्वागत के लिए तैयारियां की जा रही हैं।

गायत्री शक्तिपीठ कमला नगर पर आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया प्रभारी सुरेश चंद्र सक्सेना ने बताया कि अखिल विश्व गायत्री परिवार ने वर्ष 2016 एवं 2017 “युवा क्रान्ति वर्ष ” के रूप में मनाया। इन दो वर्षों में देश के युवा वर्ग को जगाने, उसमें जीवन साधना की ललक और भाव संवेदनाओं को उभारने, उनकी शक्तियों का सृजनात्मक प्रयोजनों में सुनियोजित करने की दिशा में अभूतपूर्व कार्य हुआ है। 13 नवंबर को आगरा आ रही युवा क्रान्ति रथ यात्रा इन उपलब्धियों को जन जन तक पहुँचाकर नये युवाओं को परम् पूज्य गुरुदेव के विचार, उनके साहित्य और गायत्री परिवार की योजनाओं का परिचय करायेगी।

अरबिंद मिश्र ने बताया कि युवा क्रान्ति रथ यात्राएं देश की चारों दिशाओं – पूर्व से गुवाहाटी, पश्चिम से द्वारका, उत्तर से वैष्णोदेवी एवं दक्षिण के कन्याकुमारी से सितम्बर माह में रवाना हो चुकी हैं। चारों वीडियो रथ निर्धारित रुट पर चलते हुए पूरे भारत के 6 करोड़ लोगों तक सन्देश पहुँचाने के लक्ष्य के साथ लगभग सवा चार माह में 27 राज्य व 4 केंद्र शासित प्रदेशों में 40,000 किलोमीटर अपने अपने मार्गों से होकर 25 जनवरी 2018 को मन्थन करते हुए नागपुर पहुचेंगे, जहाँ 26 से 28 जनवरी की तारीखों में एक विराट नवसृजन युवा संकल्प समारोह ” युगसृजेता ” के नाम से सम्पन्न होने जा रहा है।

About admin 4667 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*