योगी सरकार ने दिया रक्षा बंधन पर्व पर महिलाओं को तोहफा, रोडवेज बसों में महिलाएं करेंगी निशुल्क सफर

आगरा। रक्षाबंधन पर्व पर बहनों को प्रदेश सरकार की ओर से एक बार फिर निशुल्क यात्रा का तोहफा दिया जा रहा है परिवहन निगम इस बार भी प्रदेश भर में 24 घंटे तक महिलाओं को रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा कराने जा रहा है इसके लिए रोडवेज के अधिकारियों ने सारी तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक तरफ जहाँ प्रदेश सरकार बहनों को यह तोहफा दे रही है तो वही आगरा परिक्षेत्र के आरएम ने इस पर्व के दौरान निष्ठा से ड्यूटी करने वाले चालक परिचालकों को सम्मानित करने के साथ साथ उन्हें प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गई है।

आगरा फोर्ट के एआरएम वी के लोहानी ने बताया कि प्रदेश सरकार और मुख्यालय से रक्षाबंधन पर्व पर बहनों को निशुल्क यात्रा के निर्देश मिल चुके है। उन्हें अमली जामा पहनाने के लिए रीजन की करीब 630 बसों को दुरुस्त कर सड़को पर दौड़ाया जा रहा है। बहनों को निशुल्क सफर की शुरुआत 14 अगस्त रात 12 बजे से शुरू हो जाएगी जो 15 अगस्त रात 12 बजे तक रहेगी। इस बीच बहने किसी भी बस में निशुल्क सफर कर सकती है। इस बीच महिला के साथ अगर छोटा बच्चा है तो वो भी निशुल्क सफर करेगा।

इन व्यस्था को सुचारू रूप से लागू कराने के लिए रोडवेज विभाग की ओर से चालक,परिचालक व कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन योजना की शुरुआत की है। इस योजना के अंतर्गत चालक,परिचालक व वर्कशॉप के कर्मचारियों को 13 अगस्त से 18 अगस्त तक चलेगी इन दिनों बिना छुट्टी के काम करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि अलग से दी जाएगी।

आगरा फोर्ट एआरएम वीके लोहानी ने बताया कि इन दिनों रक्षाबंधन पर्व के कारण अत्याधिक भीड़ रहती है। यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसलिए इन कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत 1500 किलोमीटर से ऊपर गाड़ी चलाने वाले चालक,परिचालक को 55 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से दिए जाएंगे तो अन्य कर्मचारियों को 500 रुपये प्रोत्साहन के रूप में दिए जाएंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*