आगरा में बारिश का क़हर, कई जगह मकान गिरे

आगरा। 2 दिन से लगातार हो रही बारिश ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। बारिश के कारण जहां शहर जलमग्न था तो बारिश के कारण कई घर भरभरा कर गिर पड़े। इस घटना से अफरा-तफरी मच गई तो जिन लोगों के मकान गिर गए वह बेघर भी हो गए। आगरा जिले में बारिश के कारण कई जगह पर मकानों के गिरने की घटनाएं सामने आई हैं।

पहली घटना शहीद नगर तिराहे के पास की है। मूसलाधार बारिश के कारण इस क्षेत्र में एडीए के मकान में रह रहे सुब्हान के मकान की छत भरभरा कर गिर पड़ी। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। छत गिरने से लोग डरकर बाहर भागे और पुलिस व प्रशासन को इस घटना की सूचना दी। घटना दिन में 11:30 बजे की है। पीड़ित सुब्हान ने बताया कि बारिश के कारण वो घर में अपने बच्चों के साथ बैठा हुआ था। इस बीच एक बच्चे के बाहर जाने पर वो भी पत्नी के साथ बाहर आया और तभी मकान की छत भर भराकर गिर पड़ी।

इस घटना की सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी और घटना स्थल का दौरा कर स्थित का जायजा लिया। पुलिस ने परिवार से दूसरी जगह शिफ्ट होने की हिदायत दी और इसकी रिपोर्ट प्रशासन को देने की बात कही। पीड़ित सुब्हान का कहना था कि वो जूते का काम करता है। इस घटना ने उसका सबकुछ बर्बाद कर दिया। वो अपाहिज है और परिवार से अलग रहता है। एक घर था जो बारिश ने छीन लिया और इस हादसे में घर का सारा सामान टूट गया और लाखों रुपये का नुकसान हो गया है। पीड़ित ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

दूसरी घटना ताजगंज थाना क्षेत्र के तांगा स्टैंड की है। बारिश के कारण इस क्षेत्र में एक मकान का छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा। बारिश से बचने के लिए एक छज्जे के नीचे लोग भी खड़े थे जो छज्जा गिरते ही बाहर की ओर भागे। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई चपेट में नहीं आया नहीं तो कोई जनहानि भी हो सकती थी लेकिन इस हादसे में छज्जे के नीचे खड़ी कार क्षतिग्रस्त हो गई। इस घटना की सूचना भी क्षेत्रीय पुलिस को दी गई।

तीसरी घटना मलपुरा थाना क्षेत्र के गांव जारुआ कटरा की है। इस क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से एक मकान भरभरा कर गिर पड़ा जिसमें गृह स्वामी घायल हो गया। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के लोग इस हादसे के बाद से दहशत में है। थाना मलपुरा के गांव जारुआ कटरा निवासी राधेश्याम गर्ग अपने परिवार के साथ मकान में सोए हुए थे जिस कमरे में राधेश्याम गर्ग सो रहे थे। उसी कमरे की छत अचानक भरभरा कर गिर पड़ी। छत के गिरने से तेज धमाके की आवाज हुई जिसे सुनकर परिवार के साथ साथ पड़ोसी भी कमरे की ओर भागे। सभी ने राधेश्याम गर्ग को बाहर निकाला। उनके हल्की-फुल्की चोटें आई हैं।

गनीमत रही कि बच्चे दूसरे कमरे में सोए हुए थे नही तो बड़ा हादसा ही सकता था। इस घटना में लाखों रुपए का सामान दबकर नष्ट हो गया। वहीं सूचना पाकर राजस्व की ओर से मौके पर पहुँच गयी। लेखपाल ने गिरे हुए मकान का मौका मुआयना किया और परिवार को उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन भी दिया।

About admin 1574 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*