धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी के बाद आगरा में बढ़ाई गयी सुरक्षा

आगरा। मथुरा में धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी के बाद से आगरा में भी पुलिस के आलाधिकारी शहर की सुरक्षा को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। शहर के धार्मिक स्थलों के साथ सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है तो रेलवे प्रशासन और जीआरपी ने भी रेल यात्रियों के सफर को सुरक्षित बनाने के लिए कवायदें शुरू कर दी है। जीआरपी और आरपीएफ स्टेशन और ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर चेकिंग अभियान शुरू कर दिये है।

सोमवार को ईदगाह रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाकर ईदगाह स्टेशन पर आने वाली हर ट्रेन के अंदर जांच की और संदिग्ध प्रतीत होने वाले यात्रियों से गहनता से पूछताछ भी की। इतना ही नही इस संयुक्त चेकिंग टीम ने स्टेशन पर रखे समान की मेटल डिडेक्टर से जांच पड़ताल की और स्टेशन पर बैठे यात्रियों से पूछताछ भी की।

चेकिंग कर रहे अधिकारियों का कहना है कि ईद, रक्षाबंधन और 15 अगस्त को लेकर अधिकरियों के दिशा निर्देशों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान स्टेशन पर आनेवाली हर ट्रेन को चेक किया जा रहा है। यात्रियों के सामान चेक करने के साथ ही संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ की जा रही है। स्टेशन और ट्रेनों में सुरक्षा बल बढ़ाया गया है ताकि इन पर्व के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना न हो।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*