साधु संत हुए जहरखुरानी का शिकार, बेहोश कर लूट लिए नगदी और मोबाइल

आगरा। दिवाली के बाद बटेश्वर में लगने वाले मेले में दूज स्नान के लिए आए साधु संतों के साथ जहरखुरानों ने बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। जहरखुरानों ने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर चाय पिला दी चाय पीने से सभी साधु संत बेहोश बेहोश हो गए और जहर खुरान साधु संतों का रुपया पैसा लूट ले गए।

जब संतों को होश आया, तो उनका सिर चकरा रहा था और अपनी अपनी जेब व पोटली खुली देखकर सभी के होश उड़ गए। इस घटना की सूचना पुलिस को दी गयी और जहरखुरानी के शिकार बने साधुओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मामला बाह थाना क्षेत्र के तीर्थ बटेश्वर के यात्री विश्राम गृह का है। तीर्थ बटेश्वर में लगने वाले उत्तर भारत के प्रसिद्ध मेले में दूज स्नान को पहुंचे साधु संतो में से करीब 8 साधुओं को जहर खुरानी गिरोह ने अपना शिकार बनाया।

बताया जाता है कि साधुओं को बुधवार की रात चाय में नशीला पदार्थ डालकर पिला दिया गया। चाय पीते ही सभी संत बेहोश हो गए। इसके बाद गिरोह के सदस्यों ने साधुओं के पास रखे हजारों रुपए, मोबाइल सहित अन्य सामान लूट लिया। साधु संतों की होश में आने के बाद भी तबियत बिगड़ रही थी, जिसके चलते ग्रामीणों ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। बटेश्वर मेले में साधुओं के साथ हुई घटना से अन्य संतों में दहशत है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*