प्रभु श्री राम बारात और जनकपुरी आयोजन की सुरक्षा पर ऐसे रखी जायेगी नज़र

आगरा। उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध आयोजन रामबारात और जनकपुरी शुरू हो चुका है। आगरा में सुप्रसिद्ध आयोजन जनकपुरी और राम बारात को देखने के लिए दूरदराज से लोगों ने आगरा में डेरा डाल दिया है वहीं एसएसपी आगरा बबलू कुमार श्रीराम की बारात और जनकपुरी महोत्सव की सुरक्षा के लिए पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। राज्य पुलिस से लेकर केंद्रीय पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ड्रोन कैमरे से जनकपुरी की सुरक्षा की जा रही है। कंट्रोल रूम को प्रभावी बना दिया गया है।

भगवान श्रीराम की बारात के आयोजन के लिए तकरीबन ढाई हजार सिपाहियों को तैनात किया गया है। क्षेत्र अधिकारियों से लेकर एडिशनल एसपी और एसपी को भगवान श्रीराम की बारात की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। जनपद आगरा को सुपर जोन सेक्टर जोन और सब सेक्टर जोन में बांट दिया गया है।

एसएसपी आगरा बबलू कुमार का दावा है कि भगवान श्रीराम की बारात और जनकपुरी महोत्सव की अभेद्य सुरक्षा है। ऐसी सुरक्षा कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा। जगह-जगह सुरक्षा की मॉनिटरिंग की जा रही है साथ ही साथ उन भवनों और बिल्डिंगों को भी चिन्हित कर लिया गया है जो गिरासू और जर्जर हालत में है। लोगों से अपील की जा रही है ऐसे भवन जिन्हें पुलिस ने चिन्हित किया है उस पर भीड़ इकट्ठा ना हो जिससे हादसों से बचा जा सके।

जनपद आगरा के अलावा कई जिलों का पुलिस फोर्स भगवान श्रीराम की बारात और जनकपुरी महोत्सव में लगाया गया है। 10 कंपनी पीएसी के साथ में आर ए एस के पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है और पूर्व की भांति भगवान श्रीराम की बारात की सुरक्षा का आँकलन किया गया है।

About admin 2018 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*